scriptपरकोटे में सीवरेज की समस्या जल्द होगी दूर | HERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR SEWER PROBLEM | Patrika News

परकोटे में सीवरेज की समस्या जल्द होगी दूर

locationजयपुरPublished: Jan 02, 2021 09:33:42 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

शहर में बढती सीवर समस्याओं (Sewer problem) के निदान के लिए अब अलग से ‘कंट्रोल’ होगा। इसके लिए नगर निगम अलग से टीम का गठन करेगी। इस टीम को सीवर जेटिंग मशीनें उपलब्ध कराने के साथ लेबर की व्यवस्था भी करनी होगी। टीम को शिकायत के आधे घंटे में सीवर जाम की शिकायत का समाधान करने का टारगेट दिया जाएगा। वहीं नगर निगम बेड़े में जल्द ही 20 छोटी सीवर जेटिंग मशीनें शामिल होगी।

परकोटे में सीवरेज की समस्या जल्द होगी दूर

परकोटे में सीवरेज की समस्या जल्द होगी दूर

परकोटे में सीवरेज की समस्या जल्द होगी दूर
— शहर में बढ़ती सीवर जाम की समस्या को देखते हुए उठा रहे कदम
— सीवरेज की शिकायतों के निस्तारण का काम करेगी एक ही टीम

जयपुर। शहर में बढती सीवर समस्याओं (Sewer problem) के निदान के लिए अब अलग से ‘कंट्रोल’ होगा। इसके लिए नगर निगम अलग से टीम का गठन करेगी। इस टीम को सीवर जेटिंग मशीनें उपलब्ध कराने के साथ लेबर की व्यवस्था भी करनी होगी। टीम को शिकायत के आधे घंटे में सीवर जाम की शिकायत का समाधान करने का टारगेट दिया जाएगा। इसके लिए हेरिटेज नगर निगम ने कवायद शुरू कर दी है। वहीं नगर निगम बेड़े में जल्द ही 20 छोटी सीवर जेटिंग मशीनें शामिल होगी।
हेरिटेज नगर निगम महपौर मुनेश गुर्जर ने बताया कि नगर निगम अधिकारियों की मानें तो अब सीवरेज समस्या के निदान के लिए अगल से टीम बनाई जाएगी। यह टीम गाड़ियों के साथ ही लेबर भी उपलब्ध कराएगी। अभी सीवर की शिकायतों पर जेटिंग मशीनें गैराज शाखा भेजता है, वहीं लेबर स्वास्थ्य शाखा की ओर से उपलब्ध कराई जाती है, जो संबंधित क्षेत्र का सफाई निरीक्षक उपलब्ध कराता है, ऐसे में कई बार मौके पर गाड़ियां पहुंच जाती है, लेकिन लेबर नहीं पहुंच पाती है। इस समस्या को देखते हुए अब गाड़ी के साथ लेबर उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी भी गैराज शाखा को सौंपी जा सकती है।
शहर में सीवर जाम बड़ी समस्या
परकोटे में आए दिन सीवर जाम होना एक बड़ी समस्या है। परकोटे में सीवर लाइन दशकों पुरानी है, अब परकोटे में घनी आबादी होने से यह सीवर लाइन आये दिन जाम हो जाती है, इससे चारदीवारी के लोग आए दिन परेशान होते है। कई बार सीवर लाइन का गंदा पानी पेयजल लाइन में आने की शिकायते भी आती है। अभी महापौर मुनेश गुर्जर ने पार्षदों की मीटिंग लेकर उनकी समस्याओं को जाना तो सभी पार्षदों ने सीवर लाइन आये दिन जाम होने की शिकायतें की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो