scriptCOVID 19 : अब पूरे शहर में होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव | HERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR SODIUM HYPOCHLORITE SPRAY | Patrika News

COVID 19 : अब पूरे शहर में होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

locationजयपुरPublished: Apr 22, 2021 10:31:21 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

कोरोना संक्रमण की बढती रफ्तार को देखते हुए अब शहर के मुख्य बाजारों, सड़कों, सरकारी कार्यालयों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव (Sodium hypochlorite spray) होगा। इसके लिए हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने शहर के बाजारों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए एरिया वाइज प्लान तैयार किया जा रहा है।

COVID 19 : अब पूरे शहर में होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

COVID 19 : अब पूरे शहर में होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

अब पूरे शहर में होगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव
– हेरिटेज नगर निगम करेगा सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव
– शहर के प्रमुख बाजारों और भीड़—भाड़ वाली जगहों पर भी किया जाएगा सेनेटाइजेशन

जयपुर। कोरोना संक्रमण की बढती रफ्तार को देखते हुए अब शहर के मुख्य बाजारों, सड़कों, सरकारी कार्यालयों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव (Sodium hypochlorite spray) होगा। इसके लिए हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) ने शहर के बाजारों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए एरिया वाइज प्लान तैयार किया जा रहा है।
नगर निगम अभी सिर्फ कोरोना पॉजिटिव के घर व उसके आसपास ही सोडियम हाइपोक्लोराइट छिड़काव कर रहा है। इसके लिए जयपुर ग्रेटर नगर निगम और जयपुर हेरिटेज नगर निगम ने अलग—अलग टीमें बनाई है। वहीं अग्निशमन वाहनों से भी छिड़काव किया जा रहा है। कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए हेरिटेज नगर निगम ने अब शहर के बाजारों, मुख्य सड़कों, सरकारी कार्यालयों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर अग्निशमन वाहनों से छिड़काव करने की कवायद की है। निगम अतिरिक्त आयुक्त मुकुट बिहारी जांगिड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए परकोटे के बाजारों, भीड़भाड़ वाली जगहों के साथ सरकारी कार्यालयों में सोडियम हाइपोक्लोराइट छिड़काव करना शुरू कर दिया है। इसके लिए एरिया वाइज प्लान बनाया जा रहा है। पहली बार 5 हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जाएगा, इसके बाद जरूरत के हिसाब से सोडियम हाइपोक्लोराइट की खरीद की जाएगी।
दुकानेां के बाहर गोले बनवाना शुरू
शहर में जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान खुलने वाली दुकानों के बाहर नगर निगम ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले बनवाना शुरू कर दिया है। इसके लिए निगम ने अलग—अलग टीम को जिम्मेदारी सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो