scriptHERITAGE MUNICIPAL CORPORATION JAIPUR SWACHH SURVEKSHAN 2022 | Heritage Municipal Corporation महापौर वार्ड में पहुंची तो सामने आई ये सच्चाई | Patrika News

Heritage Municipal Corporation महापौर वार्ड में पहुंची तो सामने आई ये सच्चाई

SWACHH SURVEKSHAN 2022 जयपुर। हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर ने सोमवार को शहर की सफाई व्यवस्था जांचने के लिए वार्ड 19 और वार्ड 78 का दौरा किया। Heritage Municipal Corporation Jaipur इस दौरान जगह—जगह गंदगी के ढेर मिले, नालियों में गंदगी भरी मिली। Jaipur Mayor Munesh Gurjar इस पर कार्मिकों को फटकार लगाई। वहीं आदर्श नगर जोन क्षेत्र के वार्ड 78 के स्वास्थ निरीक्षक को चार्जशीट देने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

जयपुर

Updated: April 04, 2022 03:23:26 pm

SWACHH SURVEKSHAN 2022 जयपुर। हैरिटेज नगर निगम महापौर मुनेश गुर्जर ने सोमवार को शहर की सफाई व्यवस्था जांचने के लिए वार्ड 19 और वार्ड 78 का दौरा किया। Heritage Municipal Corporation Jaipur इस दौरान जगह—जगह गंदगी के ढेर मिले, नालियों में गंदगी भरी मिली। Jaipur Mayor Munesh Gurjar इस पर कार्मिकों को फटकार लगाई। वहीं आदर्श नगर जोन क्षेत्र के वार्ड 78 के स्वास्थ निरीक्षक को चार्जशीट देने के अधिकारियों को निर्देश दिए। जबकि इसी वार्ड में 24 में से 12 सफाईकर्मियों नहीं मिलने पर उनकी अनुपस्थिति लगवाई। महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताई को बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
महापौर मुनेश गुर्जर ने हवामहल जोन के वार्ड 19 की गलियों में घूम कर गंदी नालियों की सफाई व्यवस्था को देखा। उन्होंने मौके पर ही सफाई निरीक्षक को नालियों की सफाई करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि काम में लापरवाही बरती तो चार्जशीट मिलेगी। उन्होेंने उपायुक्त स्वास्थ को निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति नियमित चैक की जाए, इसके साथ ही हूपर भी नियमित रूप से घर—घर पहुंचे। इस बीच महापौर ने लोगों से घर का कचरा सड़कों व नालियों में नहीं डालने की अपील की। महापौर ने वार्ड पार्षद अफजल के घर पर अधिकारियों के साथ बैठक कर सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए आपसी तालमेल से काम करने की बात कही। महापौर ने अधीशाषी अभियंता को टूटी नालियों को ठीक करने एवं नालियों के फेरोकवर बदलने के निर्देश दिए। महापौर ने बड़े नाले पर बनाई गई सीसी सड़क की घटिया गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए भुगतान नहीं करने के निर्देश दिए।

Heritage Municipal Corporation महापौर वार्ड में पहुंची तो सामने आई ये सच्चाई
Heritage Municipal Corporation महापौर वार्ड में पहुंची तो सामने आई ये सच्चाई

12 सफाई कर्मचारी मिले अनुपस्थित
महापौर मुनेश गुर्जर ने आदर्श नगर जोन में वार्ड 78 का दौरा किया। वार्ड में 24 में से 12 सफाई कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, इस पर गायब मिले कर्मचारियों की अनुपस्थिति लगाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। महापौर ने उपायुक्त आर्दश नगर को वार्ड 78 के स्वास्थ निरीक्षक की ओर से सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिये। दौरे के दौरान उपायुक्त स्वास्थ्य आशीष कुमार, जोन डीसी दिलीप शर्मा, रामकिशोर मीना, उपायुक्त गैराज अतुल शर्मा सहित पार्षद और अन्य अधिकारी साथ रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.