scriptheritage nagar nigam jaipur bjp congress | कांग्रेसी पार्षदों को 55, भाजपा पार्षदों को दिए 45 सफाईकर्मी | Patrika News

कांग्रेसी पार्षदों को 55, भाजपा पार्षदों को दिए 45 सफाईकर्मी

किशनपोल जोन उपायुक्त के फैसले पर भाजपा पार्षदों ने उठाए सवाल

 

जयपुर

Published: January 12, 2022 04:28:27 pm

जयपुर। हैरिटेज नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड है। अधिकारी भी कांग्रेस के हिसाब से काम कर रहे हैं। तभी को किशनपोल जोन उपायुक्त हंसा मीणा ने एक ऐसा आदेश जारी किया, उससे सीधे—सीधे कांग्रेस के पार्षदों को फायदा हो रहा है। उन्होंने सात जनवरी को एक आदेश जारी किया। इसमें बात तो सफाईकर्मियों के समानीकरण की लिखी थी, लेकिन जब योजना जमीन पर उतरी तो कांग्रेस पार्षदों के खाते में 55—55 और भाजपा के खाते में 45—45 सफाईकर्मी ही आए। इसका विरोध भाजपा पार्षदों ने शुरू कर दिया है। बुधवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने हैरिटेज मुख्यालय जाकर उपायुक्त, स्वास्थ्य आशीष कुमार को ज्ञापन सौंपा और पुरानी व्यवस्था को बहाल करने की मांग की। उपायुक्त ने आश्वस्त किया है कि व्यवस्था को बेहतर बनाएंगे और किसी को सफाई संबंधी दिक्कत नहीं होने देंगे। जोन से रिपोर्ट मंगवाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, उपायुक्त हंसा मीणा से इस बारे में बात करने की कोशिश की तो उनसे बात नहीं हो सकी।
वहीं, पार्षद मनीष पारीक का कहना है कि कांग्रेस के विधायक और महापौर हैरिटेज नगर निगम में मनमानी कर रहे हैं। ऐसे एकतरफा फैसले तक उपायुक्त क्या साबित करना चाहती हैं। कांग्रेस विधायक के इशारे पर ये किया जा रहा है।
कांग्रेसी पार्षदों को 55, भाजपा पार्षदों को दिए 45 सफाईकर्मी
कांग्रेसी पार्षदों को 55, भाजपा पार्षदों को दिए 45 सफाईकर्मी
यह फैसला जनविरोधी
निगम में समितियों का गठन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अपने पार्षदों को महापौर और विधायक खुश करने में लगे हुए हैं। जिन वार्डों में आबादी ज्यादा है, वहां तो सफाईकर्मियों की संख्या कम कर दी। यह फैसला जनविरोधी है। वापस लेने तक विरोध चलता रहेगा।
—कुसुम यादव, पार्षद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.