scriptबॉर्डर पर हाई अलर्ट, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी | High alert on the border, officers will remain at the border at night | Patrika News

बॉर्डर पर हाई अलर्ट, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2019 04:15:25 pm

Submitted by:

Amit Baijnath

स्वतंत्रता दिवस के नजदीक आने और जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए प्रदेश से सटे भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बुधवार को हाई अलर्ट शुरू कर दिया गया। साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अतिरिक्त जवान बॉर्डर पर भेजने शुरू कर दिए गए हैं।

बॉर्डर पर हाई अलर्ट, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी

बॉर्डर पर हाई अलर्ट, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी

बीकानेर। स्वतंत्रता दिवस के नजदीक आने और जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए प्रदेश से सटे भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बुधवार को हाई अलर्ट शुरू कर दिया गया। साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अतिरिक्त जवान बॉर्डर पर भेजने शुरू कर दिए गए हैं। सेक्टर और बटालियन मुख्यालय पर रहने वाले अधिकारियों को 21 अगस्त तक सीमा चौकियों में रात्रि ठहराव कर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं। हाई अलर्ट के तहत प्रदेश से सटे 1037 किलोमीटर लंबे बॉर्डर पर करीब 300 सीमा चौकियों में करीब दो दर्जन ऑपरेशन बटालियन तैनात हैं। सामान्य दिनों में सीमा चौकी के अधीन आने वाले तीन से चार किलोमीटर लंबी बॉर्डर पर क्रॉस गश्त चलती रहती है। हाई अलर्ट के बाद गश्ती दलों की संख्या बढ़ाने के साथ ही जवानों की तादाद भी बढ़ाई गई है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त के आस-पास पाक समर्थित आतंकी देश में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। इसे देखते हुए अतिरिक्त चौकसी शुरू की गई है। सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को भी सतर्क रहने और कोई भी गतिविधि या व्यक्ति संदिग्ध लगने पर तुरंत सूचना देने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो