सदन में मंत्रियों की परफोर्मेंस पर आलाकमान की नजर, मांगी रिपोर्ट

बजट में सत्र में विपक्ष के साथ अपनों के सवालों पर घिरे मंत्री, तैयारियों के साथ सवालों का जवाब देने में रहे नाकाम

By: firoz shaifi

Updated: 01 Mar 2020, 09:19 AM IST

जयपुर। विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में सवालों पर मंत्रियों के घिरने के मामले को कांग्रेस आलाकमान ने गंभीरता से लिया है। सदन में कई ऐसे मौके आए जब विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी अपने सवालों से मंत्रियों को जमकर घेरा। सदन में इस तरह मंत्रियों के घिर जाने से की खबरें सामने आने से कांग्रेस आलाकमान नाराज हैं।

बताया जाता है कि है कि आलाकमान ने सदन में खराब परफोर्मेंस वाले मंत्रियों की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश प्रभारी अविनाश पांडे को दिए हैं। दरअसल जब से विधासभा सत्र शुरू हुआ है तब से प्रश्नकाल में गहलोत मंत्रिमंडल के आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री विपक्ष के साथ-साथ सत्ता पक्ष के विधायकों के सवालों मे ऐसे उलझे कि ठीक से जवाब भी नहीं दे पाए।

कई बार तो स्पीकर सीपी जोशी ने भी मंत्रियों को सवालों से घेरा। सवालों में से सबसे ज्यादा घिरने वाले मंत्रियों की बात करें तो इनमें सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, सालेह मोहम्मद, सुखराम विश्नोई, भंवर सिंह भाटी और प्रताप सिंह खाचरियावास हैं।

परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार के मामले में विपक्ष ने सदन में खाचरियावास को जमकर घेरा तो वहीं अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद भी प्रश्नकाल में जमकर घेरे गए। विपक्ष के सवालों के साथ ही सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी उन्हें घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ी। संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल उनका बचाव करते नजर आए। सदन में कई बार तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समक्ष ही मंत्री सवालों पर घिरते नजर आए।


तैयारियों से नहीं आते मंत्री
विश्ववस्त सूत्रों की माने तो सत्ता पक्ष के विधायकों में चर्चा इस बात की है मंत्री पूरी तैयारी के साथ सदन में नहीं आते, अगर मंत्री पूरी तैयारी करके सदन में आए तो वो अच्छे तरीके से सवालों का जवाब दे सकें। हालांकि सदन में घिरने वाले मंत्रियों में ज्यादातर मंत्री वो हैं जो पहली बार मंत्री बने हैं।


प्रदेश प्रभारी करेंगे रिपोर्ट तैयार
बताया जाता है कि प्रदेश प्रभार अविनाश पांडे विधानसभा में मंत्रियों की परफोर्मेंस को लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसको लेकर वो शीघ्र ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और संसदीय कार्यमंत्री शांतिधारीवाल से चर्चा कर एक-एक मंत्री की परफोर्मेंस रिपोर्ट लेंगे। उसके बाद ये रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपी जाएगी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned