script26 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती को कोर्ट से हरी झंडी के बाद पायलट ने दिया बड़ा बयान | High court clears appointment of 26,000 teachers | Patrika News

26 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती को कोर्ट से हरी झंडी के बाद पायलट ने दिया बड़ा बयान

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2019 02:13:27 pm

Submitted by:

santosh

26 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती को हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है।

Sachin Pilot
जयपुर। तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल एक के 26 हजार पदों पर नियुक्ति पर लगी रोक हाईकोर्ट ने हटा दी है। मामले पर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि कांग्रेस सरकार ने चयनित तृतीय श्रेणी शिक्षकों के पक्ष में न्यायपालिका में मजबूती से पक्ष रखा था, जिसके परिणामस्वरूप माननीय न्यायालय ने शिक्षकों के पक्ष में फैसला देकर उनकी नियुक्ति प्रक्रिया को हरी झंडी दे दी है। इससे 26 हजार चयनित युवाओं को राहत मिली है। हम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।
डोटासरा बोले, हमने मामला जल्दी निपटवाया
केवल विज्ञप्ति जारी करने से भर्ती नहीं हो जाती। भर्ती कोर्ट में थी। हमने मामला जल्दी निपटवाया है। भाजपा सरकार नियुक्ति देने में जल्दी कर रही थी तो टीएसपी क्षेत्र वालों को नियुक्ति क्यों नहीं दी? कोर्ट में मामला केवल नॉनटीएसपी का था, भाजपा ने टीएसपी वालों को भी नियुक्ति नहीं दी थी।
देवनानी ने कहा, स्कूल तक आवंटित कर दिए थे
हमने फरवरी में रीट की परीक्षा कराई थी। समय पर रिजल्ट जारी किया लेकिन मामला कोर्ट में चला गया। कोर्ट से राहत मिली तो स्कूल आवंटित कर दिए थे लेकिन आचार संहिता लग गई। नियुक्ति पत्र देना चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने चुनाव आयोग से नियुक्तियां रुकवाई थी। अब इसका श्रेय ले रही है।
यह है मामला
तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल एक के लिए फरवरी 2018 में परीक्षा हुई। कुछ महीने बाद रिजल्ट आया लेकिन मई में मामला कोर्ट में चला गया। फिर 31 मई को हुई सुनवाई में कटऑफ, जिला आवंटन, दस्तावेज सत्यापन व स्कूल आवंटन की छूट मिली मगर नियुक्ति पर रोक रही। अक्टूबर में कोर्ट ने फैसला देते हुए याचिका खारिज की और नियुक्ति से रोक हटा ली। लेकिन तब तक विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लग चुकी थी। तत्कालीन सरकार ने नियुक्ति के लिए निर्वाचन आयोग के पास फाइल भी भेजी लेकिन कोई आदेश जारी होने से पहले ही मामला डबल बैंच में जा चुका था।

ट्रेंडिंग वीडियो