मकान में दौड़ा करंट, युवक की मौत, धरने पर बैठे विधायक - परिजन

मकान में दौड़ा करंट, युवक की मौत, धरने पर बैठे विधायक - परिजन

Deepshikha | Updated: 06 Oct 2019, 02:46:05 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

jaipur News : जयपुर के सीताराम नगर बस्ती में हादसा, हाइटेंशन लाइन से मकान में दौड़ा करंट, एक युवक की मौत, पत्नी, बेटा व बेटी घायल

जयपुर. मकान की छत से ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन लाइन से मकान में करंट दौड़ गया। इससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी, बेटा व बेटी घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। इसके बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया। घटना शनिवार देर रात त्रिवेणी नगर के पास सीताराम नगर कच्ची बस्ती की है। मामले की जांच शिप्रापथ थाना पुलिस कर रही है।

पुलिस के अनुसार सीतारामनगर कच्ची बस्ती निवासी 45 वर्षीय रतन लाल रात करीब दस बजे अपने मकान की छत पर जा रहा था। इसी दौरान उसे जोरदार करंट लगा। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर बेटा दिनेश उसे बचाने के लिए पहुंचा तो उसे भी करंट लग गया। वहीं मकान में करंट दौडऩे से उसकी पत्नी संतरा देवी व बेटी मोनिका भी झुलस गई। चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जमा हो गए और सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में रतनलाल की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि उसके मकान में पूर्व में भी कई बार करंट दौड़ चुका है।


धरने पर बैठ लोग

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार कर दिया और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की। अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। हादसे की सूचना के बाद सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी भी जयपुरिया अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजन व स्थानीय लोगों के साथ मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। मृतक के परिजनों ने हाईटेंशन लाइन हटाने और पांच लाख रुपए की मुआवजा राशि देने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरु कर दिया। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने में जुटे हैं।

लोगों का कहना है कि सीताराम नगर कच्ची बस्ती में हाइटेंशन लाइन के नीचे बड़ी संख्या में मकान बने हुए हैं। कुछ मकानों से इन तारों की दूरी दो से पांच फीट ही है। इसके चलते यहां रहने वाले लोगों में हमेशा डर बना रहता है। हाइटेंशन लाइन को हटाने की मांग को लेकर लोग कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned