मेडिकल पीजी प्रवेश को लेकर एमसीआई से मांगा जवाब

(Rajastahn Highcourt) हाईकोर्ट ने (Medical PG) मेडिकल पीजी में (All India Quota) ऑल इंडिया कोटे की सीट पर (Technical reasons) तकनीकी कारणों से (Registration) रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाने को लेकर (MCI) मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया से जवाब तलब किया है।

By: Mukesh Sharma

Published: 25 Mar 2020, 08:15 PM IST

जयपुर
(Rajastahn Highcourt) हाईकोर्ट ने (Medical PG) मेडिकल पीजी में (All India Quota) ऑल इंडिया कोटे की सीट पर (Technical reasons) तकनीकी कारणों से (Registration) रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाने को लेकर (MCI) मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया से जवाब तलब किया है। न्यायाधीश एस.पी.शर्मा ने यह आदेश डॉ.आयुषी गुप्ता की याचिका पर दिए। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी दलील व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए रखी और न्यायाधीश ने भी व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए प्रकरण की सुनवाई की और वकील से सवाल-जवाब किए।
एडवोकेट सारांश सैनी ने अदालत को बताया कि याचिकाकर्ता ने मेडिकल पीजी पाठ्यक्रम में ऑल इंडिया कोटे के तहत आवेदन किया था, लेकिन इंटरनेट की बाधा के चलते रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया। फिलहाल प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। ऐसे में याचिकाकर्ता को काउन्सलिंग में शामिल किया जाए। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने एमसीआई को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कारोना वायरस के संक्रमण को लेकर याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी दलील व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए रखी। वहीं दूसरी ओर से न्यायाधीश ने भी व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए प्रकरण की सुनवाई की और वकील से सवाल-जवाब किए।

Mukesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned