scriptमेडिकल पीजी प्रवेश को लेकर एमसीआई से मांगा जवाब | Highcourt seeks reply regardin admission in Medical PG | Patrika News

मेडिकल पीजी प्रवेश को लेकर एमसीआई से मांगा जवाब

locationजयपुरPublished: Mar 25, 2020 08:15:35 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(Rajastahn Highcourt) हाईकोर्ट ने (Medical PG) मेडिकल पीजी में (All India Quota) ऑल इंडिया कोटे की सीट पर (Technical reasons) तकनीकी कारणों से (Registration) रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाने को लेकर (MCI) मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया से जवाब तलब किया है।

जयपुर
(Rajastahn Highcourt) हाईकोर्ट ने (Medical PG) मेडिकल पीजी में (All India Quota) ऑल इंडिया कोटे की सीट पर (Technical reasons) तकनीकी कारणों से (Registration) रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाने को लेकर (MCI) मेडिकल कौंसिल ऑफ इंडिया से जवाब तलब किया है। न्यायाधीश एस.पी.शर्मा ने यह आदेश डॉ.आयुषी गुप्ता की याचिका पर दिए। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी दलील व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए रखी और न्यायाधीश ने भी व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए प्रकरण की सुनवाई की और वकील से सवाल-जवाब किए।
एडवोकेट सारांश सैनी ने अदालत को बताया कि याचिकाकर्ता ने मेडिकल पीजी पाठ्यक्रम में ऑल इंडिया कोटे के तहत आवेदन किया था, लेकिन इंटरनेट की बाधा के चलते रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया। फिलहाल प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। ऐसे में याचिकाकर्ता को काउन्सलिंग में शामिल किया जाए। जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने एमसीआई को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। कारोना वायरस के संक्रमण को लेकर याचिकाकर्ता के वकील ने अपनी दलील व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए रखी। वहीं दूसरी ओर से न्यायाधीश ने भी व्हाट्सअप कॉलिंग के जरिए प्रकरण की सुनवाई की और वकील से सवाल-जवाब किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो