एईएन भर्ती मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिकाएं

(AEN recruitment) एईएन भर्ती 2018 की तीन दिसंबर को होने वाली (main exam) मुख्य भर्ती परीक्षा का रास्ता साफ हो गया है।(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा की (Answer key) उत्तर कुंजी में 10 प्रश्नों के उत्तरों को चुनौती देने वाली आठ याचिकाओं को (dismissed) खारिज कर दिया है।

By: Mukesh Sharma

Published: 27 Nov 2019, 09:20 PM IST

जयपुर

(AEN recruitment) एईएन भर्ती 2018 की तीन दिसंबर को होने वाली (main exam) मुख्य भर्ती परीक्षा का रास्ता साफ हो गया है।(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा की (Answer key) उत्तर कुंजी में 10 प्रश्नों के उत्तरों को चुनौती देने वाली आठ याचिकाओं को (dismissed) खारिज कर दिया है। आरपीएससी के एडवोकेट एम.एफ. बेग ने बताया कि याचिकाकर्ताओं ने प्रारंभिक परीक्षा के सिविल इंजिनियरिंग से संबंधित आठ, एक इलेक्ट्रिक और एक सामान्य ज्ञान के प्रश्न के उत्तर को चुनौती दी थी।

याचिकाकर्ताओं का कहना था कि उनके दिए गए उत्तर सही हैं, लेकिन आरपीएससी ने उन्हें गलत माना है। हाईकोर्ट के नोटिस पर आरपीएससी ने जवाब पेश किया और बताया कि आरपीएससी ने प्रारंभिक उत्तर कुंजी जारी करने के बाद एक्सपर्ट कमेटी से जांच करवाई थी और उसके बाद ही फाइनल उत्तर कुंजी जारी की थी। एक्सपर्ट की राय के अनुसार आठों प्रश्नों के आरपीएससी के बताए गए उत्तर ही सही हैं। सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि एक्सपर्ट इस तरह के मामलों मंे एक्सपर्ट कमेटी की राय मानी जाएगी। जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा ने याचिकाएं खारिज करते हुए कहा है कि अदालत किसी विषय विशेष की एक्सपर्ट नहीं है इसलिए मामले में दखल देने की कोई जरूरत नहीं है। हाईकोर्ट के याचिकाएं खारिज करने से अब 916 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।

Mukesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned