छह साल में केंद्र सरकार ने 10 गुना की एक्साइज ड्यूटी—खाचरियावास

खाचरियावास ने भाजपा के नेताओं पर भी लगाया झूठ बोलने का आरोप

 

By: Ashwani Kumar

Published: 30 Jun 2020, 08:28 PM IST


जयपुर। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बढ़ती महंगाई के लिए उन्होंने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। पूरा देश जानता है कि केेंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने से पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है।
खाचरियावास ने कहा कि बीस दिन में पेट्रोल-डीजल 11 रुपए तक महंगा हुआ है। उन्होंने कहा कि 2014 में डीजल पर 3.15 रुपए एक्साइज डूयटी लगती थी, जो अब बढ़ाकर 35 रुपए कर दी गई है। इसी तरह पेट्रोल पर भी एक्साईज ड्यूटी बढ़ी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढऩे से हर वस्तु महंगी हो गई है और इसका असर हर व्यक्ति पर पड़ रहा है।

जीएसटी के दायरे में लाएं डीजल-पेट्रोल को
खाचरियावास ने कहा कि आम आदमी दु:खी और परेशान है। ऐसे में केन्द्र की भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए। जब प्रधानमंत्री मोदी हर चीज को जीएसटी के दायरे में ला रहे हैं तो पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में ले आए तो पेट्रोल-डीजल स्वयं ही सस्ता हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीयत और नीति बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने की है।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned