भाजपा का कांग्रेस पर बडा आरोप, गिना दिए आटे दाल के भाव

भाजपा का कांग्रेस पर बडा आरोप, गिना दिए आटे दाल के भाव

Arvind Singh Shaktawat | Publish: Sep, 09 2018 08:05:52 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

जिन्हें आटे-दाल का भाव मालूम नहीं, वो महंगाई की बात करते हैं - राजेन्द्र राठौड़
महंगाई को लेकर कांग्रेस झूठा हौ-हल्ला मचाए हुए है


जयपुर। कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की चैयरपर्सन कुमारी शैलजा की ओर से दिए गए बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि जिन्हें आटे-दाल का भाव मालूम नहीं है, वे आज महंगाई की बात कर रहे है। 'दाल-रोटी खाओ, प्रभू के गुण गाओÓ इस नारे के साथ कांग्रेस ने 70 साल तक गरीब के साथ खिलवाड़ किया तथा कांग्रेस के काल में गरीब, आटा, दाल, सब्जियाँ, चीनी सहित अन्य खाद्य सामग्री से कोसों दूर था।
राठौड़ ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि उन्होंने कहा कि आश्चर्य होता है कि राष्ट्रीय कांग्रेस की महिला नेता के साथ-साथ स्थानीय महिला पदाधिकारी को भी दाल के भावों की जानकारी नहीं है और हमेशा अपने नारों में सिर्फ गरीब की बात करते रहते है और उनके लिए कभी कुछ नहीं किया। केन्द्र में जब से मोदी सरकार बनी है, तब से कालाबाजारी पर अंकुश लगा है। कांग्रेस शासन की तुलना में भाजपा शासन में महंगाई की दरों में काफी गिरावट आई है।

राठौड़ ने बताया कि कुमारी शैलजा ने दाल के भाव 170 रुपए प्रति किलो बताए। इस दौरान पूछे जाने पर कि कौनसी दाल 170 रूपए किलो है, खुद की ओर से बताए गए भाव पर कुमारी शैलजा अटक गई। इस पर उन्होंने पास बैठी स्थानीय महिला पदाधिकारी से दाल के भाव के बारे में पूछा, लेकिन वे भी यह नहीं बता पाई कि कौनसी दाल कितने रूपए किलो है। ऐसे में यह लोग महंगाई की बात को लेकर सिर्फ झूठा हौ-हल्ला मचाए हुए है।


सहकारिता के क्षेत्र में भाजपा का प्रतिनिधित्व बढ़ा है - राजेन्द्र गहलोत

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जयपुर दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र गहलोत ने सहकारिता प्रकोष्ठ समेत अन्य नेताओं ने सूरज मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा लिया। गहलोत ने बताया कि सहकारिता के क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। आज राजस्थान के अधिकांश नागरिक सहकारी बैंकों में, दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं बोर्ड है। उन्होंने बताया कि राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फैडरेशन (आरसीडीएफ) का अध्यक्ष भी भारतीय जनता पार्टी का है तथा वर्तमान में ग्राम सेवा सहकारी समितियों के हो रहे चुनाव में भी अधिकांश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के ही चुने जा रहे है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned