scriptनरेन्द्र मोदी का जयपुर का कार्यक्रम जारी | hindi news, narendra modi will arrive at 12.40 | Patrika News

नरेन्द्र मोदी का जयपुर का कार्यक्रम जारी

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2018 09:40:40 pm

2.15 घंटे राजधानी में रहेंगे नरेंद्र मोदी
सरकार को मिला मोदी का फाइनल कार्यक्रम: दोपहर करीब 1.15बजे पहुंचेंगे सभा स्थल, 2.15 बजे तक रहेंगे अमरूदों के बाग, मंत्री और विधायक बैठेंगे जनता के साथ

PM Modi in Rajasthan

PM Modi Jaipur Visit 2018 :

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब सवा दो घंटे जयपुर में रहेंगे। वे करीब एक घंटे जनसभा में अमरूदों के बाग में मौजूद रहेंगे। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार अमरूदों के बाग का कार्यक्रम करीब डेढ़ घंटे तक बढ़ सकता है। एेसे में अंतिम समय में मोदी के कार्यक्रम में कुछ बदलाव भी हो सकता है। मंत्री, सांसद और विधायक लाभार्थियों के साथ ही बैठेंगे। सूत्रों के अनुसार पार्टी ने तय किया है कि जो जिस जिले का मंत्री, सांसद और विधायक होगा, वह उसी जिले के डोम में बैठेगा। मंत्रियों- सांसदों के लिए अलग से कोई वीआइपी डोम नहीं होगा।
विकास पुरुष की छवि करेंगे पेश

प्रधानमंत्री कार्यक्रम में अपनी विकास पुरूष की छवि को जनता के सामने पेश करेंगे। वे केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए चुनिन्दा लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं। वे इस दौरान यह बताएंगे कि कांग्रेस ने इतने सालों में कुछ नहीं किया और भाजपा ने चार साल में ही इतना काम कर दिया, जितना किसी भी सरकार ने नहीं किया।
5० लाभार्थियों पर एक अफसर
सरकार ने जिलेवार कलक्टरों को लाभार्थी लाने का टारगेट दे रखा है। कलक्टरों ने प्रत्येक एसडीएम को ५०० से ६०० लाभार्थी का टारगेट दे रखा है। एसडीएम ने तीन-तीन गांवों के क्लस्टर बनाए हैं। एक क्लस्टर से पचास लाभार्थियों को लाने का टारगेट दिया गया है। इनको जयपुर लाने के लिए बस का प्रभारी भी नियुक्त किया गया है। यह प्रभारी ग्राम विकास अधिकारी के स्तर का होगा। पंचायत स्तर पर पटवारी और गिरदावर को जिम्मेदारी दी गई है। सभी स्थानों पर ४० और ५०सीटर बसें भेजी जा रही है। गांवों के स्तर पर नोडल अधिकारी बस रवाना होते ही कन्ट्रोल रूम को जानकारी देगा।
प्रधानमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

7 जुलाई
– सुबह 11.50 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान।

– दोपहर 12.40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।
– दोपहर 1.05 बजे हेलिकॉप्टर से एसएमएस स्टेडियम पहुंचेंगे।

– दोपहर 01.15 पर अमरूदों के बाग पहुंचेंगे।
– दोपहर 01.15 से दोपहर 2.15 तक अमरूदों के बाग में रहेंगे।
– दोपहर 2.30 बजे एसएमएस स्टेडियम से जयपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान
– दोपहर ०2.55 बजे दिल्ली के लिए उड़ान।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो