scriptयोग में विश्वास करते हैं, लेकिन यह चुनावी मुद्दा नहीं | hindi news, please do not politics on yoga | Patrika News
जयपुर

योग में विश्वास करते हैं, लेकिन यह चुनावी मुद्दा नहीं

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुनवाई, मंत्री अमराराम ने कहा सरकार ने इतने काम किए कि जनता अपने आप को फिट महसूस कर रही है

जयपुरJun 18, 2018 / 01:38 pm

Arvind Singh Shaktawat

Yoga Practice with Rawan Hattha Music in Jodhpur

Yoga Special : रावण हत्था की धुन के साथ योगाभ्यास, देखें वीडियो

जयपुर।

कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोपों पर राजस्व मंत्री अमराराम ने कहा है कि वे और उनकी पार्टी योग में विश्वास करती हैं, लेकिन यह योग सिर्फ चुनावी वर्ष में ही हुआ है। एेसा नहीं है। हर वर्ष योग दिवस मनाया जा रहा है। एेसे में यह कहना कि योग दिवस चुनावी फायदे के लिए मनाया जा रहा है। पूरी तरह से गलत है।
भाजपा प्रदेश कार्यालय में सुनवाई के बाद अमराराम ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि योग का सबने स्वागत किया है। योग आज थोड़ी ना शुरू किया। हर साल मना रहे हैं। यह चुनावी वर्ष है इसलिए नहीं कर रहे हैं, पहले से ही चल रहा है। हमारी पार्टी योग में विश्वास रखती है, योग का मतलब जोड़ से है। शरीर और आत्मा का जोडऩे का काम कर रही है भाजपा।
कांग्रेस के आरोपों पर उन्होंने कहा कि व्यक्ति खुद फिट होगा, तभी अच्छा काम होगा, उसके बाद देश भी तो फिट हो जाएगा। शरीर नहीं तो कुछ नहीं, रोगी होगा तो क्या करेगा। व्यायाम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने एेसे-एेसे काम किए हैं कि राजस्थान की जनता फिट है और हम वापस जीत कर आएंगे।
जनता के प्रति जागरूक नहीं है, जनता की सेहत बिगड़ती जा रही है, यह बात गलत है, सरकार की कोई सेहत नहीं बिगड़ रही, सरकार में जनता का विश्वास बन रहा है। सरकार की योजनाआें की वजह से जनता बड़ी खुश है। सड़कों का निर्माण हुआ, गौरव पथ का निर्माण हुआ है, पारदर्शिता है सरकार के हर काम में। मुख्यमंत्री ने न्याय आपके द्वार कार्यक्रम शुरू किया, राजस्व में नवाचार हुआ है। रेवेन्यू के सारे जजमेंट ऑनलाइन कर दिए गए हैं।
प्रदेश अध्यक्ष नहीं मिलने पर अमराराम ने कहा कि यह निर्णय करना केन्द्र और प्रदेश के बड़े नेताओं का काम है। लेकिन, प्रदेश अध्यक्ष नहीं है और इससे काम बाधित हो रहा है। एेसा भी नहीं है। पार्टी का काम चल रहा है। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। महामंत्री है, उपाध्यक्ष है, मंत्री है। पार्टी में संगठन अध्यक्ष का निर्णय केन्द्रीय संगठन पर निर्णय है, अच्छा रिजल्ट आएगा।
उन्होंने नए जिलों के गठन पर कहा कि परमेश चन्द्र कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है। तहसील से लेकर जिलों के गठन को लेकर यह रिपोर्ट तैयार हुई है। इस रिपोर्ट में कितने जिले बनाने की सिफारिश की गई है। यह तो नहीं बता सकता, लेकिनइ इतना जरूर है कि कुछ होगा, एेसी उम्मीद है।
रिफाइनरी मामले में अमराराम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबको पता है, कुछ आल्टरनेटिव चल रहा है। रिफाइनरी के लिए बजरी पर्याप्त है, कोई कमी नहीं है। काम चालू है। प्रयास कर रहे हैं जो जनहित के काम है, उनके लिए बजरी की कोई कमी नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो