scriptराजस्थान की मंत्री ने राहुल गांधी से किया सवाल, क्या कांग्रेसियों से मांगेंगे राहुल जवाब | hindi news, rahul gandhi, p chidambaram, kiran maheshwari | Patrika News

राजस्थान की मंत्री ने राहुल गांधी से किया सवाल, क्या कांग्रेसियों से मांगेंगे राहुल जवाब

locationजयपुरPublished: May 13, 2018 04:42:49 pm

कांग्रेसी विदेश में सम्पत्ति छुपाने के विशेषज्ञ- माहेश्वरीराहुल गांधी से पूछा क्या वे चिदम्बरम से मांगेंगे जवाब

P chidambaram

blame game

जयपुर।
भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश की उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने विदेशों में अपनी सम्पत्तियों का खुलासा न करने के लिए कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर जुबानी हमला करते हुए कहा है कि कांग्रेस के नेता विदेश में सम्पत्ति छिपाने में एक्सपर्ट है। इनकम टैक्स विभाग ने विदेशी सम्पत्ति का खुलासा न करने को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ”इंपोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट, 2015ÓÓ के तहत चैन्नई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है।
किरण माहेश्वरी ने एक बयान जारी कर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि पाकिस्तान का नवाज शरीफ प्रकरण कांग्रेस में भी आ गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह विदेशों में अपनी सम्पत्ति का खुलासा न करने को लेकर पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य करार देते हुए ताउम्र चुनाव लडऩे पर रोक लगा दी, ऐसे ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस की यूपीए सरकार में गृह मंत्री और वित्त मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रहे पी. चिदंबरम ने विदेशों में अपनी सम्पत्तियों का खुलासा न करके इंपोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट, 2015 का उल्लंघन कर कांग्रेस पार्टी के लिए भी नवाज शरीफ मोमेंट लाने का काम किया है।
क्या राहुल गांधी चिदम्बरम मामले पर टिप्पणी देंगे ? – किरण माहेश्वरी
किरण माहेश्वरी ने कहा कि क्या नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार के मामले में खुद जेल से बेल पर चल रहे राहुल गांधी पी. चिदंबरम पर अपनी सम्पत्ति का खुलासा न करने को लेकर एक्शन लेते हुए कड़ी कार्रवाई करेंगे या वे इस मामले पर कोई टिप्पणी देंगे ? उन्होंने कहा कि कई मीडिया सूत्रों की ओर से आ रही खबरों से यह भी पता चलता है कि चिदंबरम एवं उनके परिवार के पास लगभग 21 विदेशी खाते हैं और 14 देशों में उनकी सम्पत्तियां है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और पी. चिदंबरम लगातार काले धन को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछते रहते हैं, लेकिन अपनी सम्पत्तियों का ब्यौरा देने में हिचकिचाते है, यह कांग्रेस पार्टी के दोहरे चरित्र को उजागर करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो