script

बेकाबू रफ्तार पर नहीं काबू, अब गर्भ में पल रही नन्ही जान भी आई खतरे में

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2018 10:14:57 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

road accident in jaipur

बेकाबू रफ्तार पर नहीं काबू, अब गर्भ में पल रही नन्ही जान भी आई खतरे में

मुकेश शर्मा / जयपुर. बेकाबू रफ्तार सड़क पर लोगों की जान ले रही है वहीं बुधवार को गर्भ में पल रही दो नन्हीं जानों की जिंदगी भी संकट में आ गई। जयपुर जंक्शन के बाहर यात्रियों से भरी बेकाबू मिनी बस जाम में खड़ी कार से टकराने से बस में बैठीं देवरानी व जेठानी की धक्का लगने से जान पर बन आई। दोनों ही गर्भवती हैं। डॉक्टरों ने दोनों के गर्भ में पल रहे बच्चों की हालत ठीक बताई है। हसनपुरा से जनाना अस्पताल जाने के लिए बस में बैठी देवरानी गीतिका व जेठानी शालू की जान पर तब बन आई, जब चालक ने मना करने पर भी बस को बेलगाम रफ्तार में दौड़ाया और जयपुर जंक्शन के बाहर सर्किल पर जाम में खड़ी सेना के एक अधिकारी की कार के पीछे टक्कर मार दी। शालू चालक सीट के पीछे पेट के बल टकराई और उस पर करीब 20-25 सवारियां आ गिरीं। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई।
पहले कहा मौत, फिर बताया सही
ऑटो से दोनों महिलाओं को जनाना अस्पताल पहुंचाया, जहां पर पहले स्टाफ ने बच्चे की मौत हो जाना बताया और जेठानी को लेबर रूम में भर्ती कर लिया। रात को सोनोग्राफी की रिपोर्ट मिलने पर बच्चा सही होना बताया। उधर, दुर्घटना थाना पुलिस ने कार चालक की रिपोर्ट पर बस चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया।
ऑटो नहीं मिला तो बैठ गए बस में

देवरानी गीतिका ने बताया कि कालवाड़ रोड स्थित गोविंद विहार प्रथम में उनका घर है। उसके खुद के आठ माह का गर्भ है और जेठानी शालू तीन माह की गर्भवती है। सुबह दोनों सास के साथ जनाना अस्पताल चैकअप के लिए आए थे। यहां ऑटो नहीं मिला तो मिनी बस में बैठ गए। चालक बस को काफी तेज दौड़ा रहा था। एक बाइक वाला बस के नीचे आ जाता, लेकिन डिवाइडर से टकराने के बाद बस जाम में खड़ी कार से टकरा गई। परिवार वालों ने चालक के नशे में होने का आरोप भी लगाया है।
घंटे भर किसी ने नहीं संभाला

शालू के पति विवेक ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एक घंटे तक पत्नी को किसी ने नहीं संभाला। उन्हें यहां से एक लपका निजी अस्पताल भी ले गया, लेकिन वे वापस आ गए। यहां पर दुर्घटना थाना पुलिस की मदद से इलाज चालू करवाया गया।
गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर चालक के खिलाफ आइपीसी की अन्य धाराएं जोड़ी जाएंगी।

-राजेन्द्र निर्वाण, एसएचओ, दुर्घटना थाना पश्चिम

ट्रेंडिंग वीडियो