script

वसुंधरा की विकास यात्रा में शामिल होंगे मोदी और शाह!

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2018 07:27:49 pm

राजस्थान में भाजपा की चुनावी तैयारी, वसुंधरा की विकास यात्रा में शामिल होंगे मोदी और शाह- प्रदेश संगठन में भी होगा बदलाव, कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं पर नजर

Amit Shah and Narendra Modi

अमित शाह और नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली, जयपुर।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की अगले माह प्रस्तावित विकास यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल होंगे। मंगलवार को नई दिल्ली में अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में राजे और प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारियों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया।
राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय संगठन सह मंत्री वी, सतीश, प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ,प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रदेश संगठन में बदलाव समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य में पार्टी की तैयारियों को लेकर बनाई गई रिपोर्ट पेश की। साथ ही अगले माह से प्रस्तावित विकास यात्रा की तैयारियों के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने शाह से प्रदेश में दौरे को लेकर भी चर्चा की। शाह ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे पूरा रोडमैप तैयार करके बताएं ताकि प्रधानमंत्री और उनकी यात्राओं की तिथि तय की जा सके। वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सैनी मंगलवार दोपहर को ही दिल्ली आए थे।
संगठन में बदलाव करेंगे या विस्तार, पशोपेश बरकरार
नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने संगठन में नए चेहरों को जगह देने और कुछ के कार्यभार में बदलाव को लेकर चर्चा की। बताया जा रहा है कि पार्टी जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए हर वर्ग के चेहरों को संगठन में जगह देगी। इस समय महामंत्री समेत कई सारे पद रिक्त पड़े हैं। एेसे में भाजपा अभी इस पशोपेश में है कि रिक्त पद ही भरे जाएं या पूरी टीम बदलें। बैठक में पिछली बैठक की रिपोर्ट पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक पिछली बार की बैठक में शाह ने प्रदेश में बूथ कमेटियों के गठनए नए चेहरों को आगे बढ़ाने की योजना, सोशल मीडिया पर सक्रियता को लेकर लक्ष्य तैयार करने को कहा था। राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने बैठक के बाद बताया कि चुनाव को लेकर प्रदेश स्तर पर क्या-क्या तैयारियां हुई हैं और क्या होनी हैं इसको लेकर चर्चा हुई।
चुनाव समिति को लेकर भी हुई चर्चा

बैठक में चुनाव के लिए बनाई जा रही समितियों के अध्यक्षों और सदस्यों को लेकर भी चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि अमित शाह ने प्रदेश के नेताओं को निर्देश दिया है कि आप लोग समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के नाम तय करके बताएं। शाह से बैठक के बाद बीकानेर हाउस में वसुंधरा राजे, मदनलाल सैनी और अरुण चतुर्वेदी की अलग से बैठक हुई।
हर माह आएंगे मोदी और शाह
बैठक में यह भी तय हुआ कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे चुनाव आचार संहिता लगने से पहले हर माह होने चाहिए। इसी तरह अमित शाह भी जल्द ही राजस्थान आकर चुनावी केंप शुरू करेंगे।
कांग्रेसी नेताओं पर पार्टी की विशेष नजर

पार्टी ने तय किया है कि उन कांग्रेसी नेताओं पर भी नजर रखी जाए, जो प्रदेश नेतृत्व और केन्द्रीय नेतृत्व से असंतुष्ट हैं, लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि वो नेता जनाधार वाले हों।

ट्रेंडिंग वीडियो