scriptआपत्तिजनक आकृति का शिवलिंग के रूप में प्रदर्शन, हिन्दू संगठनों ने किया जमकर विरोध | Hindu Communities Protest against Weird Shape of Shivling at Nahargarh | Patrika News

आपत्तिजनक आकृति का शिवलिंग के रूप में प्रदर्शन, हिन्दू संगठनों ने किया जमकर विरोध

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2018 01:30:12 pm

Submitted by:

dinesh

म्यूजियम में 3 फीट की आपत्तिजनक आकृति को शिवलिंग के रूप में दिखाया जा रहा है…

Protest
जयपुर। नाहगरढ़ फोर्ट के माधवेंद्र पैलेस स्थित स्कल्पचर पार्क में प्रदर्शित कथित शिवलिंग का हिन्दू संगठनों का विरोध किया। इन संगठनों का कहना है कि म्यूजियम में 3 फीट की आपत्तिजनक आकृति को शिवलिंग के रूप में दिखाया जा रहा है। इस संबंध में ब्र्रह्मपुरी थाना पुलिस में परिवाद भी दर्ज कराया। धरोहर बचाओ समिति के संरक्षक भारत शर्मा ने बताया कि कुछ पर्यटकों ने उक्त आकृति पर आपत्ति जताई थी।
यह भी पढ़ें
जयपुर के इस पतंग बाजार में ऑन डिमांड उपलब्ध है जान का दुश्मन ‘चायनीज मांझा‘

अभद्र आकृति को बताया गया शिवलिंग
धरोहर बचाओ समिति का कहना है कि जिस तरह अभद्र आकृति को शिवलिंग बताया गया। यह हिंदू धर्म का अपमान है। शिवलिंग को हिंदू धर्म में भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है। इसलिए शिवलिंग को इस तरह से अभद्र रूप में पेश करना। हिंदूओं का अपमान है।
यह भी पढ़ें
रिफाइनरी का पहला पत्थर 16 जनवरी को लगेगा, दुआ -अब यह सपना पत्थर ना बने

म्यूजियम का कर दिया गेट बंद, धरने पर बैठे लोग
इस पर समिति सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और विरोध जताया। लोग म्यूजियम का गेट बंद कर धरना देने लगे, जिस पर फोर्ट अधीक्षक व पुलिस ने समझाइश कर मामला संभाला। लोगों ने चेताया कि इसे हटाया नहीं गया तो विरोध तेज किया जाएगा। इस दौरान ढेहर के बालाजी के हरिशंकर दास, कैलाश महावर, राजू अग्रवाल, राकेश माण्डोलिया, हितेश मिश्रा, विनोद मिश्रा, शिवा पंडित, नितेश मिश्रा, मुकेश कुशवाह, सुमित खण्डेलवाल, पवन बोहरा भी थे।
यह भी पढ़ें
‘आशीर्वाद’ पास, डिग्रियां फेल, राजस्थान विधानसभा में रसूखदारों को लगाया चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

ब्रह्मपुरी थाने में परिवाद कराया दर्ज
वहीं मामले में धरोहर बचाओ समिति की ओर से ब्रह्मपुरी थाने में परिवाद दर्ज कराया गया है। जिसके बाद पुलिस ने बताया है कि संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दी जाएगी। उसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो