scriptहिंदू परिवारों के पलायन मामले में राज्यपाल कलराज मिश्र का दखल | hindu family migration | Patrika News

हिंदू परिवारों के पलायन मामले में राज्यपाल कलराज मिश्र का दखल

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2021 04:01:53 pm

 
— राज्यपाल ने सरकार को दिए कार्रवाई के निर्देश — मालपुरा में हिन्दू और जैन समुदाय के पलायन को लेकर भाजपा ने दिया था ज्ञापन

हिंदू परिवारों के पलायन मामले में राज्यपाल कलराज मिश्र का दखल

हिंदू परिवारों के पलायन मामले में राज्यपाल कलराज मिश्र का दखल


जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र से शनिवार को राजभवन में सीकर से भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती, टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जोनपुरिया, मालपुरा के विधायक कन्हैयालाल चौधरी, सोजत विधायक शोभा चौहान, अलवर शहर के पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल, टोंक जिला प्रमुख सरोज बंसल, भाजपा के टोंक जिला महामंत्री विष्णुकुमार शर्मा तथा बूंदी के जिला प्रभारी नरेश बंसल ने मुलाकात की। सभी नेताओं ने मालपुरा में जमीन जेहाद से भयभीत होकर हिन्दू व जैन समुदाय के परिवारों के पलायन को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने के संबध में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।
भाजपा नेताओं ने राज्यपाल मिश्र को बताया कि मालपुरा से 600 से 800 हिन्दू परिवारों का वहां से पलायन हो चुका है। प्रशासन लगातार लोगों को डरा—धमका रहा है। परिवारों को राष्ट्रद्रोह एवं सद्भावना बिगाड़ने वाले मुकदमा दर्ज करने की धमकियां दी जा रही है। इससे आशंका खडी हो गई है कि वर्तमान में मालपुरा में रह रहे हिंदू परिवारों का और पलायन हो सकता है। इस मामले में कडी कार्रवाई की जाए, जिससे पलायन रोका जा सके।
राज्यपाल मिश्र ने ज्ञापन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजकर घटना के संबंध में समुचित समयबद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो