scriptहॉकी इंडिया 61 खिलाडिय़ों को देगा 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद | Hockey India will provide financial assistance of 10-10 thousand rupee | Patrika News
जयपुर

हॉकी इंडिया 61 खिलाडिय़ों को देगा 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद

हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने वर्तमान समय में बेरोजगार सीनियर एवं जूनियर 61 खिलाडिय़ों को तत्काल 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

जयपुरAug 18, 2020 / 06:36 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

हॉकी इंडिया 61 खिलाडिय़ों को देगा 10-10 हजार रुपए की आर्थिक मदद

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी ने लोगों के जीवन को कई तरीके से प्रभावित किया है और खेल से जुड़े लोग भी इससे बच नहीं पाए हैं जिसे देखते हुए हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने वर्तमान समय में बेरोजगार सीनियर एवं जूनियर 61 खिलाडिय़ों को तत्काल 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। हॉकी इंडिया की इस घोषणा के तहत जिन 61 खिलाडिय़ों को आर्थिक सहायता मिलेगी उनमें 30 जूनियर और चार सीनियर महिला खिलाड़ी, 26 जूनियर और एक सीनियर पुरुष खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक खिलाड़ी को 10,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वर्तमान समय में महामारी के बीच देश में खेल गतिविधियां धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रही हैं। खिलाडिय़ों को यह आर्थिक राहत पहुंचाने का उद्देश्य उन्हें खेल गतिविधियों में फिर से शामिल होने के लिए सक्षम बनाना है।
हॉकी इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो ङ्क्षनगोमबम ने कहा, ”कोविड-19 महामारी ने उन खिलाडिय़ों को बहुत बुरी तरह से प्रभावित किया है जिनके पास रोजगार नहीं है। ऐसे खिलाडिय़ों के लिए खेल गतिविधियों से जुड़े रहने में कठिनाई हो रही है क्योंकि उनके परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा हे। हॉकी इंडिया ऐसे खिलाडिय़ों को तत्कालिक सहायता पहुंचाना चाहता था और अब ऐसे प्रत्येक खिलाड़ी को 10,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। आर्थिक सहायता मिलने से ये खिलाड़ी आर्थिक रूप से पूरी तरह अपने परिवार पर निर्भर नहीं रहेंगे और निकट भविष्य में खेल गतिविधियों से फिर से जुडऩे के बारे में सोच सकते हैं। उन्होंने कहा, ”हमें उम्मीद है कि यह सहायता खिलाडिय़ों को जल्द से जल्द खेल गतिविधियों से जुडऩे में मदद करेगी और उनमें देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास जगाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो