scriptहोली के महापर्व पर उड़ रही गुलाल, रंगों के साथ स्वाद का भी लगेगा तड़का | Holi festival 2019 : Celebrated of Holi in Rajasthan | Patrika News

होली के महापर्व पर उड़ रही गुलाल, रंगों के साथ स्वाद का भी लगेगा तड़का

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2019 06:47:02 pm

Submitted by:

anandi lal

होली के महापर्व पर उड़ रही गुलाल, रंगों के साथ स्वाद का लगेगा तड़का

jaipur

होली के महापर्व पर उड़ रही गुलाल, रंगों के साथ स्वाद का भी लगेगा तड़का

जयपुर। होली पर्व को लेकर पूरे देश में खुशियां छाई है। एक-दूजे को गुलाल लगाने का सिलसिला आज से ही शुरू हो गया है। धुलण्डी के दिन रंगों के साथ गुजिया और कचौड़ियों के स्वाद का तड़का भी लगेगा। सोशल मीडिया पर होली की बधाइयों का दौर चल पड़ा है। लोग अपने दोस्तों व उनके परिजनों को रंगों के इस महापर्व की बधाइयां देने में लगे हैं।
20 और 21मार्च को प्रेम और भाइचारे के त्योहार के चंग की थाप जहां राजधानी जयपुर में भी सुनाई दे रही है। छोटी काशी स्थित गोविंददेवजी के दरबार में फूलों और रंगों की धूम मची है। इस अवसर पर ठाकुरजी का शृंगार कर विशेष पोशाक धारण करवाई गई। भक्तों ने भी कान्हा संग होली खेलकर शुभकामनाएं दी। ठाकुरजी के मंदिरों में रंग मत डारे रे सांवरिया म्हारो गूजर मारे रे…, नैना नीचा कर ले श्याम से मिलावेली काईं…, आज बिरज में होली रे रसिया…, होली खेले तो म्हारा बागां में आज्यो…, होलिया में उड़े रे गुलाल छायो रंग केसरिया.. जैसे भजनों की रसधारा बह निकली।
श्रीकृष्ण मंदिरों में तो होली का डांडा रोपने के साथ ही फागोत्सव शुरू हो जाता है। फाल्गुन का महीना लगते ही कान्हा के दरबार में फागोत्सव शुरू हो जाता है। भजनों की स्वर लहरियों के बीच उड़ती गुलाल से माहौल भक्ति से सरोबार हो उठता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो