scriptगर्मियों में घर में एड करें ये कूल कलर्स | home decor | Patrika News

गर्मियों में घर में एड करें ये कूल कलर्स

locationजयपुरPublished: May 27, 2019 02:48:31 pm

Submitted by:

Kiran Kaur

लिविंग रूम, ड्रॉइंग रूम और किचन को नया रूप देने की कोशिश कर रहे हैं तो जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

home decor

गर्मियों में घर में एड करें ये कूल कलर्स

क्या आप काफी समय से अपने लिविंग रूम, ड्रॉइंग रूम और यहां तक कि किचन को नया रूप देने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हां तो आज हम आपको बताते हैं कुछ खास टिप्स के बारे में।
ब्राइट येलो: फ्लोर से लेकर सीलिंग तक गहरे रंग को अगर आप घर में लगाते हैं तो यह दीवारों को उभारने का काम करेगा लेकिन थोड़ा डिफरेंट करना चाहते हैं तो दीवारों के निचले हिस्से पर ब्राइट येलो रंग लगाएं, फिर थोड़ा गैप देते हुए एक लाइन पेंट कराएं और ऊपर के हिस्से को किसी लाइट कलर से पेंट करा दें। यह टेक्सचर गर्मी के मौसम में काफी कूल अफेक्ट देगा।
पेस्टल कलर: जैसे गर्मी के दिनों में हमें ड्रेसेज में पेस्टल कलर पसंद आता है, ऐसे ही घर की दीवारों पर यह रंग काफी अच्छा लगेगा। पेस्टल कलर के साथ जब आप दीवारों पर एक्सपेरिमेंट करेंगे तो फर्नीचर स्लेटी कलर का चुनें। फर्नीचर बदलना संभव न हो तो बेडशीट या कुशन कवर इस रंग का चुन सकते हैं।
लैवेंडर : कुछ समय तक दीवारों के रंग में लैवेंडर काफी चलन में था, यह कलर एक बार फिर से चलन में है। चाहें तो सारी दीवारों को और चाहें तो किसी एक दीवार को इस रंग से पेंट करा सकते हैं। सिंगल वॉल के लिए चुनते समय इसके साथ लाइट कलर का ही ऑप्शन रखें। गर्मी के दिनों में यह घर में कूल अफेक्ट देगा।
सॉफ्ट पिंक: अगर आपके पास इतना बजट नहीं है कि पेंट कराया जाए तो बेडशीट, कुशन कवर, टेबल रनर आदि को आप सॉफ्ट पिंक कलर में ले सकते हैं। आप चाहें तो इसमें जियोमेट्रिक पिं्रट चुन सकते हैं।
मिंटी: घर या किचन को रिफ्रेशिंग लुक देना है तो पेंट का मिंटी टेक्सचर चुनें। अगर आपके कमरों में अच्छी धूप आती है तो सारी दीवारों पर एक ही रंग अच्छा लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो