scriptफैंसी लाइट से सजाएं अपना आशियान | home lighting design | Patrika News

फैंसी लाइट से सजाएं अपना आशियान

locationजयपुरPublished: Jun 20, 2021 12:08:27 am

Submitted by:

Archana Kumawat

लाइट्स घर के इंटीरियर में चार चांद लगा देती हैं। डेकोरेशन और लाइटिंग इफेक्ट मूड को भी बेहतर करता है।

फैंसी लाइट से सजाएं अपना आशियान

फैंसी लाइट से सजाएं अपना आशियान

लाइट्स घर के इंटीरियर में चार चांद लगा देती हैं। डेकोरेशन और लाइटिंग इफेक्ट मूड को भी बेहतर करता है। फैंसी लाइट के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने जरूरत नहीं है। घर पर भी क्रिएटिव तरीके से लाइट को डेकोर कर सकते हैं। इससे घर का लुक ही बदल जाएगा।
डॉट्स की डिजाइन
साधारण बल्ब को आप सुंदर डेकोरेटिव लाइट में बदल सकते हैं। इसके लिए बल्ब पर एक समान आकार की बिंदियां लाइन से चिपका दें। इसके बाद बल्ब पर अपनी पसंद से काला, हरा या लाल रंग करें। जब रंग सूख जाए तो बिंदिया हटा दें। डेकोरेटिव लाइट तैयार है।
टेबल लाइट
टेबल लैंप के बल्ब पर ब्राइट और लाइट कलर से आकर्षक डिजाइन बनाएं। इसे स्टैंड में लगा दें। बल्ब की तरह ही स्टैंड पर को पक्षी, फल-पत्तियों की डिजाइन से सजा सकते हैं। इस लाइट को डाइनिंग स्पेस या ड्रॉइंग स्पेस में रख सकते हैं।
सेंटर पीस
अलग-अलग शेप और साइज के बल्बों को अपनी पसंद के अनुसार कलर करें। इसके बाद ग्लिटर से सभी बल्ब को सजा लें। बड़े पॉट में सभी को ठीक तरह से व्यवस्थित कर सेंटर पीस की तरह डेकोरेट किया जा सकता है।
बल्ब से बनाएं हनी बी
तीन-चार छोटे-छोटे बल्ब से डेकोरेटिव हनी बी लाइट तैयार की जा सकती है। सबसे पहले बल्ब को नीचे दूरी पर गोलाई में टेप चिपका दें। अब इसमें पीला रंग करें। टेप को निकाल कर शेष पट्टियों पर काला रंग करें। गुगल आई लगाएं। वाइट पाइप फोल्ड कर पंख बनाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो