scriptगहलोत राज से जमे सीनियर अफसरों को बदलने की तैयारी पूरी, जल्द जारी होगी तबादला सूची | Homework regarding transfers in bureaucracy is complete, transfer list will be released soon. Preparations to replace senior officers who have been in Gehlot Raj. Homework regarding transfers in bureaucracy is complete, transfer list will be released soon. | Patrika News
जयपुर

गहलोत राज से जमे सीनियर अफसरों को बदलने की तैयारी पूरी, जल्द जारी होगी तबादला सूची

विधानसभा सत्र 3 जुलाई से शुरू हो रहा है, इससे पहले भजनलाल सरकार नौकरशाही में बड़ा फेरबदल कर अधिकारियों को इधर-उधर करने की तैयारी में है।

जयपुरJun 29, 2024 / 12:03 pm

Supriya Rani

जयपुर. विधानसभा सत्र 3 जुलाई से शुरू हो रहा है, इससे पहले भजनलाल सरकार नौकरशाही में बड़ा फेरबदल कर अधिकारियों को इधर-उधर करने की तैयारी में है। ब्यूरोक्रेसी में तबादलों को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर होमवर्क पूरा हो चुका है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंजूरी के बाद कार्मिक विभाग तबादला सूची जारी कर देगा।

तबादला सूची में तीन दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारियों के अलावा कई आईपीएस और आरएएस अधिकारियों के नाम होने की संभावना है। सूची को लेकर पिछले कई दिनों से सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा था। लोकसभा चुनाव के आचार संहिता खत्म होने के बाद ही इसकी कवायद शुरू हो गई थी।

कृषि और पंचायती राज विभाग में तबादलों को लेकर मंत्री किरोड़ीलाल मीना से विवाद पर मंत्री मदन दिलावर ने सफाई दी है। दिलावर ने कहा हमारे बीच कोई विवाद नहीं है। यह सब मीडिया की उपज है। किरोड़ीलाल मेरे वरिष्ठ, बड़े भाई और गार्जियन हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं, हमारे रिश्ते पिता-पुत्र जैसे हैं। गौरतलब है कि कृषि मंत्री किरोड़ीलाल मीना ने कृषि विभाग के इंजीनियरों का ट्रांसफर कर जिला परिषद और पंचायत समितियों में नियुक्ति दी थी, लेकिन पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर ने इस पर रोक लगा दी। हालांकि कृषि विभाग से आए इंजीनियर के तबादलों पर आपत्ति जताने वाले पंचायती राज विभाग ने अब रोक हटा ली है। दिलावर ने शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद नगर में जनसुनवाई के दौरान पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

कई आईएएस के पास अतिरिक्त कार्यभार

कई वरिष्ठ आईएएस के पास विभागों का अतिरिक्त कार्यभार भी है। चर्चा है कि इनसे विभागों का अतिरिक्त कार्यभार लेकर अन्य अधिकारियों को दिए जाएंगे।

सूत्रों के अनुसार तबादला सूची में मुख्य तौर पर उन चेहरों को शामिल किया गया है जो गहलोत सरकार के समय से विभागों और जिलों में तैनात है। ऐसे करीब 30 से ज्यादा आईएएस अधिकारी हैं, जिनमें आधा दर्जन जिलों के कलक्टर भी हैं। इसके अलावा कई विभागों में भी साल 2021 और 2022 से अधिकारी तैनात हैं। बताया जा रहा है कि पूर्ववर्ती सरकार के समय से जमे अधिकारियों को लेकर भाजपा विधायकों ने भी मुख्यमंत्री से उनकी नहीं सुनने की शिकायत की थी।

Hindi News/ Jaipur / गहलोत राज से जमे सीनियर अफसरों को बदलने की तैयारी पूरी, जल्द जारी होगी तबादला सूची

ट्रेंडिंग वीडियो