ऑनर किलिंग: पिता ने अपने हाथों से किया था बेटी का कन्यादान, 15 दिन बाद कर दी हत्या

पिता ने अपने हाथों से दो सप्ताह पहले बेटी का कन्यादान किया था लेकिन दो सप्ताह के बाद बेटी की हत्या कर दी। उन्हीं हाथों से...। हत्या करने के बाद देर रात दो बजे थाने पहुंचा और कहा मैने बेटी को मार दिया।

By: JAYANT SHARMA

Published: 04 Mar 2021, 10:04 AM IST

जयपुर, दौसा। पिता ने अपने हाथों से दो सप्ताह पहले बेटी का कन्यादान किया था लेकिन दो सप्ताह के बाद बेटी की हत्या कर दी। उन्हीं हाथों से...। हत्या करने के बाद देर रात दो बजे थाने पहुंचा और कहा मैने बेटी को मार दिया। एक बार तो पुलिसवालों की नींद उड गई, बाद में जब माजरा समझ आया तो पिता को अरेस्ट कर लिया गया। शादी और हत्या के पंद्रह दिन के बीच और भी बहुत कुछ घटा. जो पिता को गवारा नहीं था...। ऑनरकिलिंग की यह वारदात दौसा जिले के कोतवाली थाना इलाके की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती पिंकी की शादी के बाद हत्या कर दी गई। शादी और हत्या के पंद्रह दिन के बीच बहुत कुछ घटा। पुलिस ने बताया कि 16 फरवरी को शादी हुई थी और पिता ने कन्यादान दिया था। लेकिन नेगचार और अन्य रिवाजों के लिए बेटी दो दिन बाद घर लौटी। उसे 21 फरवरी को फिर से ससुराल जाना था लेकिन इससे पहले ही वह अपने प्रेमी के साथ चली गई।

परिवार वालों को पता चला तो घर में कोहराम मच गया। पिता और परिवार के अन्य लोगों ने बेटी को बरामद करने के लिए प्रेमी के घर धावा बोल दिया। प्रेमी के साथ शादीशुदा बेटी लिव इन में रह रही थी। इससे पहले दोनो बकायदा हाईकोर्ट तक पहुंचे थे और कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिए थे कि प्रेमी जोडे को सुरक्षा दे। लेकिन पुलिस सुरक्षा देती इससे पहले ही प्रेमी के घर से बेटी को पिता और परिवार वाले अपने साथ ले गए। पिता और अन्य लोगों पर अपहरण और लूटपाट का केस दर्ज करा दिया गया।

इस बीच पिंकी के घर में विवाद बढ़ते गए और बीती रात विवादों के बाद पिता ने बेटी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद खुद ही महिला थाने पहुंचा और बेटी की हत्या की वारदात कह सुनाई। पुलिस ने पिता को हिरासत में ले लिया। आज सवेरे शव को भी कब्जे में ले लिया। इस पूरे हत्याकांड के बार में जिसने भी सुना वह सन्न रह गया।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned