घुड़सवार और मोटर साइकिल सवारों के करतब होंगे रोमांचकारी

राज्य सरकार ने की गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी तेज
मुख्य सचिव ने कार्यक्रमों की रूपरेखा तय कर सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए

 

 

By: Sunil Sisodia

Updated: 03 Jan 2020, 05:40 PM IST

जयपुर।

गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम, मोटर साइकिल और घुड़सवारों के रोमांचकारी करतब विशेष आकर्षण का केन्द्र होंगे। इन कार्यक्रमों की रूपरेखा को लेकर मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली और अब तक की जा चुकी तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्य सचिव गुप्ता ने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा। इसमें परेड का निरीक्षण एवं मार्च पास्ट होगा। आर्मी एवं पुलिस बैंड का प्रदर्शन होगा। साथ ही जयपुर की एमजीडी गल्र्स स्कूल एवं सेन्ट जेवियर स्कूल तथा सीकर की पिं्रस स्कूल का बैंड मार्चिंग करेंगे। परेड में राज्य पुलिस की विभिन्न टुकडिय़ां, होम गार्ड, एनसीसी, स्काउट गाइड, एमजीडी गल्र्स स्कूल के साथ गुजरात पुलिस की प्लाटून भाग लेगी।

इस अवसर पर देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। पुलिस के जवान मोटर साइकिलों एवं घोड़ों पर रोमांचकारी करतब दिखाएंगे। शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। बैठक में कार्यक्रमों की एक-एक कर समीक्षा की गई। आमजन की भागीदारी बढ़ाने को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नयापन लाने के लिए कहा। सरकारी भवनों पर भव्य रोशनी होगी।

बैठक में पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जंगा श्रीनिवास राव, सामान्य प्रशासन विभाग के शासन सचिव भवानीसिंह देथा, जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव, जयपुर जिला कलक्टर जोगाराम सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned