Hotel Management की प्रोफेशनल डिग्री से आत्मनिर्भर बनेंगे स्टूडेंट

होटल मैनेजमेंट में बढ़ते स्कोप का नतीजा है कि गुलाबी शहर में क्वालिटी एजुकेशन के लिए इंस्टीटयूट की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

By: surendra kumar samariya

Published: 01 Aug 2020, 09:22 PM IST

जयपुर

कोरोना काल में पर्यटन और होटल्स इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान जरूर झेलना पडा, लेकिन ये फील्ड फिर से खड़े हो रहे है। युवा भी इस फील्ड में भविष्य बनाने के लिए तैयार नजर आ रहे है। होटल मैनेजमेंट में बढ़ते स्कोप का नतीजा है कि गुलाबी शहर में क्वालिटी एजुकेशन के लिए इंस्टीटयूट की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

अग्रवाल पी. जी कॉलेज भी अब अग्रवाल इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट ( Hotel Management ) की स्थापना करने जा रहा है। यहां पर स्टूडेंट्स को ड्यूल डिग्री मिलेगी, जो राजस्थान स्किल यूनिवर्सिटी और राजस्थान यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड होगी। इसमें स्टूडेंट के एजुकेशन सिस्टम के साथ—साथ उनके सर्वोंगीण विकास के लिए भी प्रयास किए जाएंगे।

संस्थान के सचिव विकास अग्रवाल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान ( Aatm Nirbhar Abhiyan ) के तहत स्टूडेंट्स को रोजगार से जुड़े प्रोफेशनल कोर्स के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जनरल सेकेट्री नरेश सिंघल ने बताया कि स्टूडेंटस को बेस्ट प्रैक्टिकल एक्सपोजर मिलना बेहद जरूरी है। इसके लिए विभिन्न इंडस्ट्रीज के साथ एमओयू भी किया जा रहे है।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned