script

फिर से चर्चा में आया, राजस्थान विधानसभा में भूत-प्रेत का साया

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2020 08:31:13 pm

राजस्थान विधानसभा पर भूत—प्रेत का साया, फिर से शुरू हुई चर्चा, भाजपा सरकार के समय भी उठा था मामला, विधायकों ने की थी यज्ञ करवाने की मांग

a12.jpg
जयपुर। राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Vidhansabha ) में बुधवार को फिर भूत-प्रेतों ( Ghost ) की चर्चा चल निकली। हुआ यों कि बजट पर बहस के दौरान जब भाजपा के कन्हैया लाल बोल रहे थे तो उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने चर्चा के वक्त वरिष्ठ मंत्रियों के सदन में नहीं होने का मामला आसन के समक्ष उठाया। इस पर सदन में मौजूद मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने सदन में तीन मंंत्री मौजूद होने की बात कही। इस पर शोर शराबा हुआ।
भाजपा के रामलाल उठ कर कुछ कहने लगे तो सभापति राजेन्द्र पारीक ने उन्हें बैठने को कहा। बात शांत हुई तो पारीक ने भाजपा के मदन दिलावर और रामलाल की ओर इशारा करते हुए विपक्ष के नेता से कहा कि आप इन कुर्सियों में कुछ न कुछ है, आप दिखवाओ। इस पर राठौड़ ने कहा कि इस सदन में पहले भी भूत-प्रेतों की बात आ चुकी है। कुछ न कुछ तो जरूर है। इसकी जांच कराई जानी चाहिए। इस बात पर सदन में सदस्यों ने खूब ठहाके लगाए।
यह भी पढ़ें : ना तारीख दी, मात्र तीन घंटे में किया फैसला, रेप पीड़िता को दी तत्काल गर्भपात की अनुमति

श्मशान पर बना है विधानसभा भवन
गौरतलब है कि भाजपा सरकार ( BJP Government ) के समय भी इस बात पर काफी जोर रहा था कि विधानसभा में भूत-प्रेत का साया है। उस समय भाजपा विधायकों ने बाकायदा भूत-प्रेत का साया हटाने के लिए विधानसभा में यज्ञ करवाने की वसुंधरा राजे ( Vasundhara Raje ) से मांग भी की थी। वहीं एक विधायक ने कहा था कि इस विधानसभा पर बुरी आत्माओं का साया है। इस वजह से यहां कभी भी 200 विधायक एक साथ नहीं रह पाते। विधानसभा की बिल्डिंग किसी श्मशान या कब्रिस्तान के ऊपर बना है इस वजह से ऐसा हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो