scriptदाम की ज्यादा परवाह नहीं करती यह जापानी गृहिणी और अनूठी शौकिया कलाकार | Housewife Creates Cat-Shaped Handbags | Patrika News

दाम की ज्यादा परवाह नहीं करती यह जापानी गृहिणी और अनूठी शौकिया कलाकार

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 05:44:43 pm

Submitted by:

Amit Purohit

जापानी गृहिणी और शौकिया डिजाइनर पिको फॉक्स जानवरों के नकली फर वाले खिलौने इकट्ठा करते हुए बड़ी हुई और अब अपने खाली समय में वे खुद ऐसे खिलौने या कहें कि हैंडबैग बना रही हैं और जैसा कि आप देख सकते हैं, वे वास्तव में बहुत अच्छे हैं!

दाम की ज्यादा परवाह नहीं करती यह जापानी गृहिणी और अनूठी शौकिया कलाकार

दाम की ज्यादा परवाह नहीं करती यह जापानी गृहिणी और अनूठी शौकिया कलाकार

पिको को बिल्लियों से बहुत प्यार है, ऐसा खुद उनका कहना है। पिको ने पहली बार पांच साल पहले मीडिया का ध्यान आकर्षित किया, जब उनके एक अविश्वसनीय रियलिस्टक क्रिएशन की तस्वीरें जापानी सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। राष्ट्रीय सीमाओं को पार करने में उनके क्रिएशन को ज्यादा समय नहीं लगा। जल्द ही उनके सबसे प्रभावशाली बिल्ली बैग की तस्वीरें इंस्टाग्राम, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल होने लगीं। लेकिन अपने कामों में भारी रुचि के बावजूद, पिको ने जापान से बाहर अपने काम को बेचने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई। दो साल के बच्चे की मां के रूप में वह अपना अधिकांश समय अपने बच्चों को समर्पित करना पसंद करती थी।
अब पिको ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपने फॉक्स-फर हैंडबैग, कॉलर और अन्य सामान की तस्वीरें अपलोड करना जारी रखा है, लेकिन उनका पोस्टिंग शेड्यूल हमेशा की तरह अनियमित है। फिर भी लोग उन्हें फॉलो करना जारी रखे हुए हैं, हाल में उन्होंने फिर एक बिल्ली के सिर वाले बैग की फोटो ट्विटर हैंडल पर डाली हैं।
पिको की नवीनतम वायरल प्रोजेक्ट एक बिल्ली के आकार का बैकपैक है जो कि अधिक यथार्थवादी दिखने वाले तरीके से बदल गया था। यह मूल रूप से एक भरवां बिल्ली की तरह दिखता है, लेकिन कलाकार सभी को आश्वस्त करती हैं कि प्रक्रिया के दौरान किसी वास्तविक फर का इस्तेमाल नहीं किया गया है। ऐक्रेलिक आंखों और रबड़ की नाक के अलावा सभी स्पष्ट रूप से नकली फर से तैयार किया गया है।
2015 में पता चला था कि पिको ने नीलामी में अपनी कुछ कलाकृतियां बेची हैं। इसके बावजूद यह तय नहीं है कि वे जापान के बाहर भी अपना काम बेच रही हैं। असल में वे एक ऐसी कलाकार हैं, जिन्हें ज्यादा काम करना पसंद नहीं है। बहरहाल आप चाहें तो पिको के ट्विटर हैंडल picopoco08 पर उनका काम देख तो सकते ही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो