scriptराजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े फैसले | Housing board Meeting | Patrika News

राजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े फैसले

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2019 07:17:14 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

ई-ऑक्शन की कामयाबी के बाद अब आवासन मंडल अपनी गति को और बढ़ाने में जुट गया है। दरअसल, मंडल अपने आवास बेचने के लिए अब निजी बिल्डर्स की तर्ज पर काम करेगा। राजस्थान आवासन मंडल की आयोजित बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

राजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े फैसले

राजस्थान आवासन मंडल की बोर्ड बैठक में लिए कई बड़े फैसले

ई-ऑक्शन की कामयाबी के बाद अब आवासन मंडल अपनी गति को और बढ़ाने में जुट गया है। दरअसल, मंडल अपने आवास बेचने के लिए अब निजी बिल्डर्स की तर्ज पर काम करेगा। राजस्थान आवासन मंडल की आयोजित बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। बैठक की अध्यक्षता करते हुए भास्कर ए सावंत ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड में अब जल्द ही एक नई मार्केटिंग विंग के साथ ही उद्यान शाखा भी खोली जाएगी, इससे आवासन मंडल के मकानों को बेचने में आसानी होगी।

-कई कार्यों को मंजूरी
प्रताप नगर के कोचिंग हब, मानसरोवर के फाउंटेन, नायला स्थित महात्मा गांधी दस्तकार योजना में ओपन थिएटर और मार्केट डवेलप करने के कार्यों को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही मानसरोवर के झूलेलाल मार्केट में तिब्बती बाजार को विकसित किया जाएगा। आवासन आयुक्त ने बताया कि सरकारी शिक्षक और पुलिस कांस्टेबल और हेड कांस्टेबलों के लिए एक आवासीय योजना प्रताप नगर में विकसित की जाएगी, इस योजना में 800 स्क्वायर फीट के आवासों की कीमत 15 लाख 75 हजार रुपए रखी गई है।
बोर्ड बैठक में प्रवर्तन शाखा का एजेंडा सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया है। जानकारी के अनुसार, आवासीय भूखंडों के लिंक लेवल के मकानों की न्यूनतम विद प्राइस आरक्षित दर के ढाई गुना के स्थान पर डेढ़ गुना कर दी गई है, इससे भूखंडों को बेचने में आसानी होगी, वहीं मंडल को राजस्व की प्राप्ति होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो