तारीफ बटोरनी है तो पहले देखें दर्पण फिर करें चयन

कोई भी ज्वैलरी ट्राई करने से पहले ही लड़कियों को टेंशन होने लगती है कि ये उनके फेस पर शूट करेगी या नहीं।

By: SAVITA VYAS

Published: 16 May 2018, 01:49 PM IST

आपने कोई नई ज्वैलरी या ड्रेस पहनी हो और कोई आपकी तारीफ कर दें तो सच मानिए आपके पैसे वसूल हो जाते हैं। घंटों बाजार में शॉपिंग करने के बाद भी कई बार ऐसा होता है कि घरवालों को आपकी शॉपिंग पसंद नहीं आती है। ऐसा अक्सर हर किसी के साथ होता है। यहीं कारण है कि कोई भी ज्वैलरी ट्राई करने से पहले ही लड़कियों को टेंशन होने लगती है कि ये उनके फेस पर शूट करेगी या नहीं। इस चक्कर में कई बार मनपसंद ज्वैलरी होने के बाद भी उन्हें छोड़ना पड़ता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता है तो शॉपिंग करने से पहले अपने फेस कट पर गौर जरूर फरमा लें। फेस के अनुसार ज्वैलरी का चयन करने से आपकी खूबसूरती तो बढ़ेगी ही। साथ ही लोग भी आपकी तारीफ करने से नहीं चूकेंगे।

आॅनलाइन शॉपिंग हो या फिर आॅफलाइन शॉपिंग इन दिनों इयररिंग्स की तरह—तरह की डिजाइन देखने को मिल जाएंगी। फैशन स्ट्रीट्स में आजकल पॉम-पॉम, आर्च, चांदबाली और थे्रड से बने इयररिंग्स का फैशन छाया हुआ है। ये इयररिंग्स मॉडर्न भी हैं और एथनिक आउटफिट्स के साथ भी पहने जा सकते हैं।

ओवल फेस वालों पर हर तरह के इयररिंग्स जंचते हैं। यह कॉमन फेस कट है और ऐसे चेहरे पर कई एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं।

गोल यानी राउंड चेहरे के लिए डैंगल शेप वाले या टियरड्रॉप इयररिंग का चुनाव करें। इस तरह की लॉन्ग, ऐंग्युलर स्टाइल इन पर अच्छी लगेगी।
हार्ट शेप वाले फेस कट पर शैंडेलियर इयररिंग अच्छे लगेंगे। चेहरे को संतुलित दिखाने के लिए ऐसे इयररिंग का चुनाव करें।
स्क्वेयर फेस कट पर इलॉन्गेटेड डैंगल्स आकर्षक लगते हैं। इन्हें आज़माना न भूलें।
इन दिनों पॉम-पॉम इयररिंग्स की डिमांड है। ये इयररिंग किसी भी तरह के फेस कट पर आज़मा सकते हैं। ये इयररिंग हर चेहरे पर खूब जंचते हैं।

SAVITA VYAS Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned