scriptHowrah Municipal Corporation elections not happening Dadu | दादू के कारण नहीं हो रहा हावड़ा नगर निगम का चुनाव: फिरहाद हकीम | Patrika News

दादू के कारण नहीं हो रहा हावड़ा नगर निगम का चुनाव: फिरहाद हकीम

उत्तर हावड़ा तृणमूल कांग्रेस के राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेते हुए राज्य परिवहन विभाग के मंत्री और कोलकत्ता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को 'दादू' कहकर सम्बोधन किया। हालांकि उन्होंने धनखड़ का नाम नहीं लिया।

जयपुर

Published: April 25, 2022 07:25:02 pm

हावड़ा. उत्तर हावड़ा तृणमूल कांग्रेस के राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेते हुए राज्य परिवहन विभाग के मंत्री और कोलकत्ता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को 'दादू' कहकर सम्बोधन किया। हालांकि उन्होंने धनखड़ का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि हावड़ा में हावड़ा नगर निगम का चुनाव 'दादू' के कारण नहीं हो पा रहा है। हालांकि तृणमूल बोर्ड वर्तमान समय में जिस तरह काम कर रहा है। अगर अभी चुनाव हुआ तो वह अपने कार्य के अधार पर भारी बहुमत से जीत जाएगा। उन्होंने राज्य के संवैधानिक प्रधान राज्यपाल का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे अब उन्हें बार-बार फोन कर रहे हैं। चुनाव को लेकर बैठक करना चाहते हैं। पार्टी नेता ममता बनर्जी की अनुमति से वे कुछ दिनों में उनसे बात करने जाएंगे।
दादू के कारण नहीं हो रहा हावड़ा नगर निगम का चुनाव: फिरहाद हकीम
तृणमूल कांग्रेस के राजनीतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेते हुए राज्य परिवहन विभाग के मंत्री और कोलकत्ता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम
बैठक के बाद विधेयक हो सकता है हस्ताक्षर

उन्होंने आगे दावा किया कि उनके साथ बैठक होते ही राज्यपाल हावड़ा नगर निगम व बाली नगरपालिका अलग संबंधित विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे। मंत्री ने आरोप लगाया कि उन्होंने बिल को रोक दिया था। लेकिन उन्हें उम्मीद हौ कि अब हावड़ा नगर निगम का चुनाव जल्द ही होगा।
चुनाव अभी भी अनिश्चित

राज्यपाल ने हावड़ा नगर निगम व बाली नगरपालिका को अलग करनेवाले विधेयक को लेकर बार-बार कई सवाल उठाए हैं और राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। राजभवन सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने स्पष्टीकरण के अभाव में अभी तक विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं। उन्होंने सार्वजनिक रूप से मीडिया से शिकायत भी की है कि उन्हें विधानसभा के अध्यक्ष से विधेयक के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिली है। राजनीतिक हलकों ने अनुमान लगाया है कि हावड़ा नगर निगम का चुनाव अभी भी राज्यपाल और सत्तारूढ़ दल के बीच दरार के कारण अनिश्चित है।
लग जाएं 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी के मंच से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नेताजी ने स्वतंत्रता संग्राम में देश के लोगों को 'दिल्ली चलों का नारा दिया' था। इसी तरह अगले लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को दिल्ली चलों का आह्वान करना होगा। इसके अलावा, मंत्री ने कहा कि भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं। उन सीटों को भाजपा को हराना होगा और बंगाल से भाजपा को जीरो करना होगा। तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को सभी सीटों पर जीत हासिल करनी होगी। यह लोगों की मांग है।
चुनाव नहीं कराने के पीछे राज्यपाल का हाथ: प्रसून बनर्जी

हावड़ा सदर के सांसद प्रसून बनर्जी ने रविवार को हावड़ा में इफ्तार पार्टी में शिरकत करते हुए कहा कि चार साल से हावड़ा नगर निगम का चुनाव नहीं होने के कारण आमलोगों को परेशानी हो रही है। इसके बारे में राज्यपाल को क्या पता है? एक सिस्टम के तहत काम होता है। इलाके के साफ सफाई का सारा काम इलाके के पार्षद करते हैं। उनके ऊपर विधायक होते हैं। विधायक के ऊपर सांसद होते हैं। हावड़ा नगर निगम का चुनाव जानबूझकर राज्यपाल नहीं करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हावड़ा नगर निगम चुनाव जल्द कराने के लिए जरूरत पडऩे पर वे राज्यपाल भवन के सामने धरना देंगे।
भाजपा के इशारे पर कर रहे काम

उन्होंने कहा कि भाजपा के इशारे पर राज्यपाल काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार आरती कॉटन मिल को बेचने की फिराक में है। बार-बार आरती कॉटन मिल के बारे में शिकायत करने के बाद भी केंद्र की ओर से किसी तरह का कदम नहीं उठाया जा रहा है।
आए थे प्रधानमंत्री

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव में 19 बार यहां आए थे। लेकिन यहां की जनता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भारी जीत के साथ विधानसभा में भेजा। उसके बाद जानबूझकर राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए सीबीआई-ईडी का इस्तेमाल केंद्र सरकार कर रही है। लेकिन तृणमूल उनके आगे घुटने नहीं टेकेगी। उन्होंने कहा अनुव्रत मंडल को भी बिना वजह परेशान किया जा रहा है। वे काफी अस्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो एक लाख लोगों के हस्ताक्षर के साथ राष्ट्रपति से जाकर मिलेंगे। इस मौके पर राज्य के मंत्री मनोज तिवारी, विधायक डॉ राणा चटर्जी और दक्षिण हावड़ा के विधायक नंदीता चौधरी सहित कई मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.