script

विकलांग कैंसर पीडि़ता मां को कंधे पर उठाकर कलेक्ट्रेट पहुंचा बेटा, बोला-पेंशन दे दो नहीं तो मर जाएगी

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2019 03:05:41 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur News : कलक्ट्रेट परिसर में बैठी वृद्धा कलक्टर से मिलने की गुहार लगा रही थी, सूचना पर कलक्टर ( Jaipur collector Jagrup Singh Yadav ) चैंबर से बाहर आकर नीचे उतरे, सुनी समस्या
 

jaipur

विकलांग कैंसर पीडि़ता मां को कंधे पर उठाकर कलेक्ट्रेट पहुंचा बेटा, बोला-पेंशन दे दो नहीं तो मर जाएगी

जयपुर. Human angel Story : जिला कलक्ट्रेट में काम कराने के लिए सैंकड़ों फरियादियों की आवाजाही रहती है, लेकिन मंगलवार को परिसर में अजीब नजारा देखने को मिला। पेंशन नहीं मिलने से परेशान बेटा विकलांग और कैंसर पीडि़ता वृद्धा मां को लेकर कलक्ट्रेट ( disabled cancer victim son seek help from collector ) आ पहुंचा। वृद्धा को कलक्टर की गाड़ी के पास बिठाकर कागज बनवाने चला गया। इस दौरान पीड़िता वृद्धा कलक्टर ( Jaipur collector ) से मिलने के लिए लोगों से गुहार लगाती रही। यह नजारा देख कलक्ट्रेट में लोगों की भीड़ उमड़ गई।
इस दौरान किसी ने कलक्टर जगरूप सिंह यादव ( Jaipur collector Jagrup Singh Yadav ) को प्रकरण की सूचना दे दी। कलक्टर यादव चैंबर से नीचे आए और उन्होंने वृद्धा के पास जाकर समस्या सुनी। इस दौरान वृद्धा का बेटे ने कलक्टर को पेंशन की समस्या से अवगत कराया। जिला कलक्टर कर्मचारियों से कहकर पीड़िता से सुरक्षित जगह बिठवाया और बेटे को चैंबर में लाने के लिए कहा।
तीन लाख का कर्जा हो गया, अब इलाज कैसे कराएं

शाहपुरा तहसील के मनोहरपुरा निवासी पीड़िता गुलाब देवी के बेटे अर्जुन बेनीवाल ने बताया कि वह ईट उठाने का काम करता है। पिता महावीर प्रसाद जेल में कर्मचारी थे, जिनकी अक्टूबर 18 में मृत्यु हो गई। पेंशन के आवेदन किया था, लेकिन अभी तक नहीं मिली। नौ महीने से लगातार ट्रेजरी और बैंक के चक्कर लगा रहे हैं। इधर वृद्धा मां को कैंसर हैं, इलाज के लिए तीन लाख तक कर्जा ले चुके। अब हालत खराब है।
कलक्टर ने टीओ को दिए निर्देश, तीन में काम का आश्वासन

इधर पीड़िता की समस्या सुन जिला कलक्टर ने ट्रेजरी अधिकारी मधु राठौड़ को पेंशन का काम जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए और लेट होने का कारण पूछा। इस पर पता लगा कि पेंशन का काम चौड़ा रास्ता स्थित एसबीआई बैंक में अटका हुआ है। इस पर ट्रेजरी अधिकारी राठौड़ ने बैंक मेंं बातकर गुलाब देवी की पेंशन को प्राथमिकता से स्वीकृत करने के लिए कहा। इतना ही नहीं पीडि़ता के पेंशन के दस्तावेज बैंक अधिकारियों से फैक्स के जरिए भिजवाए। गुलाब देवी को तीन से चार दिन में पेंशन आने का आश्वासन दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो