scriptReal Hero : जयपुर के ई-रिक्शा चालक ने किया ऐसा काम, कि बन गया हीरो | Human angle jaipur hero erickshaw driver Girdhari save 10 year old boy | Patrika News

Real Hero : जयपुर के ई-रिक्शा चालक ने किया ऐसा काम, कि बन गया हीरो

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2019 02:05:23 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Human angle : : ई-रिक्शा चालक गिरधारी ( ( E-Rickshaw Driver Girdhari ) की सजगता से आंशिक पहुंचा घर

 E-Rickshaw Driver Girdhari

Real Hero : जयपुर के ई-रिक्शा चालक ने किया ऐसा काम, कि बन गया हीरो

अविनाश बाकोलिया / जयपुर. जयपुर के एक ई रिक्शा चालक ने ऐसा काम किया कि वह शहर का रीयल हीरो ( Jaipur’s Real Hero ) बन गया है। ई रिक्शा चालक गिरधारी ने सजगता दिखाई और एक भटके हुए बच्चे को सुरक्षित घर ( Human angle ) पहुंचा दिया। घर पर बिना बताए टोंक में अपनी दादी के पास जाने के लिए निकला 10 साल का बच्चा भटक गया। शुक्र रहा कि एक ई-रिक्शा चालक ने सजगता बरती और उसे घर पहुंचाया।

हुआ यों कि नाहरगढ़ रोड स्थित बाबा हरिशचंद्र मार्ग से सोमवार दोपहर 10 साल का आंशिक जैन घर से बिना बताए यह सोचकर निकल गया कि दादी के पास सोयला (टोंक) जाएगा। इस दौरान छोटी चौपड़ पर वह रास्ता भटक गया और पांच बत्ती एमआइरोड पहुंच गया।
रास्ता भटकने पर आंशिक रोने लगा। वहां ई-रिक्शा चालक गिरधारी ने उसे रोते देखा तो पास बैठाया और रोने का कारण पूछा। बच्चे ने कहा कि मैं दादी के पास जाना चाहता हूं, मुझे सिंधी कैंप छोड़ दो। इस पर गिरधारी ने उसे दूध पिलाया और खाने के लिए बिस्किट दिया। चालक ने बताया कि वह बार-बार दादी के पास जाने के लिए कह रहा था।
इसके बाद गिरधारी ने उसे ई-रिक्शा में बैठाया और ज्योतिनगर थाने पहुंचा। वहां सुनवाई नहीं हुई तो दो सवारियों को उतारकर बजाजनगर थाने गया। वहां पुलिसकर्मियों को पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिसर्किमयों ने खंगाला तो पता चला कि बच्चा कोतवाली थाना क्षेत्र से मिसिंग है और इसकी रिपोर्ट भी दर्ज है। इसके बाद पुलिस ने परिजनों को बुलाया और बच्चे को सुपुर्द किया। परिजनों ने ई-रिक्शा चालक को धन्यवाद दिया।
आंशिक की मां पूर्ति जैन ने बताया कि वह दोपहर 3.30 बजे घर से बिना बताए निकल गया था। वह नहीं मिला तो कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पूर्ति ने कहा कि ई-रिक्शा चालक की वजह से मेरा बेटा सही सलामत मिल गया।

ट्रेंडिंग वीडियो