ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 2 लोगों की मौत, मानवाधिकार आयोग ने लिया प्रसंज्ञान

स्वप्रेरणा से आयोग ने लिया प्रसंज्ञान, 5 मई से पहले रिपोर्ट प्रस्तुत करने आदेश, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और चिकित्सा विभाग के प्रममुख शासन सचिव को निर्देश जारी

By: firoz shaifi

Published: 21 Apr 2021, 12:21 PM IST

जयपुर। कोरोना संकट के दौरान कोटा में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो लोगों की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने स्व प्रेरणा से प्रसंज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और चिकित्सा विभाग के प्रममुख शासन सचिव को नोटिस जारी कर तथ्यात्मक रिपोर्ट आयोग के समक्ष 5 मई से पहले प्रस्तुत करने के निर्देश जारी किए है।

आयोग के सदस्य जस्टिस महेश चंद्र शर्मा ने मीडिया पर प्रसारित खबरों के आधार पर स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लेकर आदेश के प्रति मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा और पुलिस महानिदेशक तो ई-मेल करके भेजी है साथ ही ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इस संबंध में समस्त जिला कलेक्टर और मेडिकल कॉलेज और कोरोना अस्पताल की व्यवस्था संभाल रहे अधीक्षकों को दिशा निर्देश जारी करने के जारी किए गए।

साथ ही उक्त अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस मामले की जांच रिपोर्ट 5 मई तक आयोग के समक्ष प्रस्तुत करें। गौरतलब है कि कोटा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से आसिफ और शिप्रा की मौत हो गई थी।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned