scriptआज की सुबह रामनिवास बाग में हमराह, सेहत जागरुकता, पारंपरिक खेल संग गूंजेंगे हंसी के ठहाके | Humrah 2019 jaipur : loksabha election 2019 | Patrika News

आज की सुबह रामनिवास बाग में हमराह, सेहत जागरुकता, पारंपरिक खेल संग गूंजेंगे हंसी के ठहाके

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2019 05:56:36 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

रस्सा खींच, रुमाल झपट्टा, सितोलिया जैसे पारंपरिक खेल होंगे मुख्य आकर्षण, योगा, एक्य्रप्रेशर सहित स्वास्थ्य वर्धक गतिविधियां भी

Humrah 2019 jaipur

आज की सुबह रामनिवास बाग में हमराह, सेहत जागरुकता, पारंपरिक खेल संग गूंजेंगे हंसी के ठहाके

जयपुर. राजधानी के निवासियों के लिए रविवार सुबह की शुरूआत हमराह के साथ होगी। राजस्थान पत्रिका की ओर से हर बार शहर वासियों के लिए खास बनता रहा यह आयोजन रामनिवास बाग में अल्बर्ट हॉल के सामने प्रात: 5 बजे से आयोजित किया जाएगा। जिसमे मुख्य आकर्षक पारंपरिक खेल रस्सा खींच, रुमाल झपट्टा, सितोलिया और बैडमिंटन होंगे। इसके साथ ही स्केटिंग का भी युवा, किशोर व बच्चे आनंद ले सकेंगे।
लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक से अधिक मतदान को बढ़ावा देने के लिए शपथ भी दिलाई जाएगी। कार्यक्रम के दौरान इच्छुक लोग नृत्य, एकल गायन, सामूहिक गायन व सामूहिक बैंड वादन की प्रस्तुति भी दे सकेंगे।
हमराह कार्यक्रम में राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान से योगा विशेषज्ञ डॉ काशीनाथ समगंडी अपनी टीम के साथ स्वस्थ जीवन शैली के लिए योगा के गुर बताएंगे। होम्योपैथी विशेषज्ञ डॉ.पुनीत आर शाह कार्यक्रम में होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति से परामर्श देंगे।
एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ डॉ.पीयूष त्रिवेदी भी अपनी टीम के साथ एक्य्रप्रेशर के बारे में परामर्श व जानकारी देंगे। आयुर्वेद औषधियों के बारे में आयुर्वेद विशेषज्ञ वैद्य शंभू जानकारी देंगे। गर्भावस्था में योगा और डाइट प्लान के बारे में डाइटिशयन अंजली फाटक जानकारी देंगी।
जिला निर्वाचन विभाग की भी होंगी गतिविधियां

हमराह कार्यक्रम में जिला निवार्चन विभाग की ओर से भी मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमे नुक्क ड नाटक और ईवीएम वीवीपेट की जानकारी भी लाइव दी जाएगी। साथ ही मतदाता जागरुकता वाहन भी वहां मौजूद रहेगा। प्रवीणलता संस्थान की कार्यकर्ता मतदाता जागरुकता कार्यक्रम करेगी।
इनकी भी रहेगी भागीदारी

अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की ओर से शत प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को जागरुक किया जाएगाप। नवरतनमल बडजात्या और सुशीला बडजात्या हास्य क्लब संचालित करेंगे। लायंस क्लब महिला मंडल की ओर से खेल गतिविधियां आयोजित करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो