scriptअवैध संबंधों का शक: दीपावली पूजन के बाद पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या | husband murder his wife in Kotputli jaipur | Patrika News

अवैध संबंधों का शक: दीपावली पूजन के बाद पत्नी की गला दबाकर कर दी हत्या

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2020 02:34:01 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

अवैध संबंधों के शक और दहेज के लालच में पत्नी की हत्या कर शव को पनियाला क्षेत्र में राजमार्ग पर पटकने के मामले का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा किया। पुलिस ने मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार किया है।

husband murder his wife in Kotputli jaipur

अवैध संबंधों के शक और दहेज के लालच में पत्नी की हत्या कर शव को पनियाला क्षेत्र में राजमार्ग पर पटकने के मामले का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा किया। पुलिस ने मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार किया है।

जयपुर/कोटपूतली। अवैध संबंधों के शक और दहेज के लालच में पत्नी की हत्या कर शव को पनियाला क्षेत्र में राजमार्ग पर पटकने के मामले का पुलिस ने 48 घंटे में खुलासा किया। पुलिस ने मृतका के पति व ससुर को गिरफ्तार किया है।

पनियाला पुलिस ने 15 नवंबर को राजमार्ग पर सोतानाला के समीप 23 वर्षीय महिला का शव बरामद किया था। महिला के गले पर फंदे के निशान बने हुए थे। महिला की शिनाख्त होने पर एएसपी रामकुमार कस्वां और एएसपी यातायात भरतलाल मीणा के निर्देशन में विशेष टीम का गठन किया गया। मृतका की शिनाख्त रेवाड़ी निवासी पूजा पत्नी आशीष यादव के रूप में हुई।
तीन साल पहले हुआ था विवाह
पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव ने बताया कि मृतका की शिनाख्त होने पर चाचा सतवीर से संपर्क किया। उसने रिपोर्ट में बताया कि पूजा का विवाह 2017 में आशीष के साथ हुआ था। शादी के बाद पति, ससुर लक्ष्मण सहित परिवार के अन्य सदस्य दहेज की मांग कर उसे आए दिन प्रताडि़त करते थे। दीपावली के दिन पूजा का फोन आया था कि ससुराल वाले उसे मारने की योजना बना रहे हैं और उसका फोन कट गया था। उसके बाद आशीष का फोन आया उसने बताया पूजा घर से गायब है और कहीं चली गई। इसके बाद उन्हें सोतानाला पुलिया पर उसका शव मिलने की जानकारी मिली।
गुमराह के लिए करवाई गलत रिपोर्ट दर्ज
हत्या का प्रकरण दर्ज होने के बाद पति आशीष उर्फ मोनू और ससुर लक्ष्मण सिंह यादव को दस्तयाब कर उनसे सख्ती से पूछताछ की गई। आरोपियों ने बताया कि ससुराल पक्ष से 5 लाख के लेनदेन को लेकर विवाद होने और मृतका के किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध होने के शक में उन्होंने 14 नवम्बर को दीपावली पूजन के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
पुलिस के पकड़े जाने के डर से शव को बेडशीट में लपेटकर गाड़ी में रखकर सोतानाला पुलिया के पास पटक कर चले गए। परिजनों व रिश्तेदारों को गुमराह करने के आशय से पूजा के बिना बताए घर से कहीं चले जाने की रिपोर्ट मॉडल टाउन थाना रेवाड़ी में दर्ज करवा दी। पुलिस ने इनके जुर्म कबूल करने पर दोनों को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो