scriptऐसा जरख, जो बार-बार पहुंच जाता है जयपुर एयरपोर्ट, प्रशासन भी है हैरान परेशान | Hyena caught again at airport Jaipur Airport News in Hindi | Patrika News

ऐसा जरख, जो बार-बार पहुंच जाता है जयपुर एयरपोर्ट, प्रशासन भी है हैरान परेशान

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 06:58:22 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Airport: रनवे पर कई बार कैमरे में आयह जरख कई महीनों से सीसीटीवी में नजर आ रहा था। जरख के पकड़े जाने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली

lakarbagga in jaipur
जयपुर. जयपुर एयरपोर्ट के रनवे के पास लगे पिंजरे में सोमवार सुबह एक जरख कैद हो गया। इसके बाद उसे जंगल में छोडा गया। यह जरख कई महीनों से सीसीटीवी में नजर आ रहा था, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। जरख के पकड़े जाने के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली।

दरअसल पिछले छह महीने से एयरपोर्ट के रनवे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कई बार जरख देखा गया। ऐसे में एयरपोर्ट प्रशासन ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग ने जरख को पकड़ने के लिए यहां पांच पिंजरे लगा दिए थे। सोमवार को जरख पिंजरे में कैद हो गया। इसके बाद वन विभाग की टीम झालाना जंगल लाई, जहां इसे छोड़ दिया गया। प्रशासन का कहना है कि एयरपोर्ट के समीप जंगल से जुड़े क्षेत्र में नाले के चलते यहां जरख की आवाजाही देखने को मिल रही है।

इधर मादा लेपर्ड की अठखेलियां देख रोमांचित हुए कुंबले

पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले के भाई दिनेश कुंबले सोमवार को झालाना जंगल आए। यहां उन्होंने झालाना लेपर्ड सफारी का लुत्फ उठाया। वन्यजीव प्रेमी सुमित जुनेजा ने बताया कि लालाकुंड के पास धूप में बैठी मादा लेपर्ड की अठखेलियां देख कुंबले रोमांचित हुए। इसके बाद उन्होंने इंटरपिटिशन सेंटर को देखा और उसे सराहा भी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो