'युवाओं में देखता हूं असीम संभावनाएं'

ई-कन्वोकेशन में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

By: Rajkumar Sharma

Published: 16 May 2020, 12:17 PM IST

जयपुर. लॉकडाउन के चलते अब संस्थानों के बड़े वार्षिक कार्यक्रम भी ऑनलाइन आयोजित होने का नया ट्रेंड विकसित हुआ है। इस क्रम में शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के पहले ई-कन्वोशन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
कार्यक्रम के जरिए जयपुर, नोएडा, लखनऊ और इंदौर कैम्पस के 900 से अधिक विद्यार्थी ग्रेजुएट हुए। इस साल जयपुर कैंपस से ग्रेजुएट हुए 226 छात्रों में से प्रोग्राम टॉपर अनुष्का भाटिया ने स्वर्ण जीता और रजत पदक सृष्टि पालीवाल को दिया गया। वहीं, मुख्य अतिथि समेत संस्थान अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विभिन्न निदेशक, शिक्षक-विद्यार्थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित हुए।
संस्थान अध्यक्ष शरद जयपुरिया के स्वागत संबोधन के बाद मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह ने कहा कि सहयोग और सामूहिक प्रयास हमारी सफलता की कुंजी है। इतिहास गवाह है कि जब भी युवा एकजुट हुए हैं नया इतिहास रचा है। तकनीक के प्रयोग से अभिनव समाधान देना सफलता का नया नियम होगा। इस कठिनतम दौर और चुनौती के माहौल में प्रौद्योगिकी सही अर्थों में हमारा बचाव करेगी। इसलिए मैं नए भारत के निर्माण में प्रौद्योगिकी और युवाओं में असीम संभावनाएं देखता हूं।

Rajkumar Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned