चाहता हूं, आइपीएल हो और मैं मैक्कलम, मोर्गन संग काम करूं : कार्तिक

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान का अनुभव और टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कलम तथा टीम साथी इयोन मोर्गन के साथ करने के अपने अनुभव पर बातचीत की।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 05 May 2020, 09:35 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब तक का अपने करियर के अनुभव, 2019 विश्व कप के अनुभव, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान का अनुभव और टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कलम तथा टीम साथी इयोन मोर्गन के साथ करने के अपने अनुभव पर बातचीत की। कार्तिक ने कहा, "इसमें कोई दोराय नहीं कि कोलकाता नाइट राइडर्स सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी है, जिसके साथ मैं खेला हूं और इस टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है। कोलकाता के साथ अपने पहले साल में हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन हम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। यह शानदार सीजन था।"

कार्तिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि आईपीएल हो, ताकि वह मैक्कलम और मोर्गन के साथ काम कर सकें। उन्होंने कहा, "हर पीढ़ी में एक ऐसा क्रिकेटर होता है जो क्रिकेट का चेहरा बदल देता है। मुझे लगता है कि ब्रेंडन मैक्कलम ने आखिरी विश्व कप में ऐसा किया था। उन्होंने दुनिया को दिखाया कि खेल को वास्तव में कैसे निडर होकर खेलना है।" उन्होंने कहा, "वह बेहद प्रेरणादायक है। यह एक कारण है जिससे कि मैं चाहता हूं कि आईपीएल में मैं ब्रेंडन और मोर्गन के साथ काम करने में सक्षम हो सकूं। मैं इन दोनों दिग्गजों से बहुत कुछ सीख सकता हूं।" मैक्कलम इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं। लेकिन कार्तिक और ब्रेंडन इससे पहले गुजरात लायंस में एक साथ खेल चुके हैं।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned