scriptआईएएस और आरएएस अधिकारी करेंगे स्कूलों का निरीक्षण | IAS and RAS officers will inspect schools | Patrika News

आईएएस और आरएएस अधिकारी करेंगे स्कूलों का निरीक्षण

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2021 08:14:28 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

18 जनवरी से खुलेंगे स्कूलएसओपी की पालना सुनिश्चित करवाएंगेशिक्षकों और विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे अधिकारीमुख्य सचिव के निर्देश, अफसर करेंगे स्कूलों का विजिट


प्रदेश में तकरीबन 10 माह के अंतराल के बाद 18 जनवरी से स्कूलों में शिक्षण कार्य शुरू होगा। इन स्कूलों का निरीक्षण का कार्य आईएएस और आरएएस अधिकारी करेंगे। मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए हैं और उन्हें 18 जनवरी से 22 जनवरी तक अपने नजदीकी स्कूलों में विजिट करने के लिए कहा है।
यह अधिकारी स्कूल में जाकर यह देखेंगे कि स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक के लिए विद्यार्थियों के लिए शुरू होने वाली क्लासों में कोरोना को देखते हुए सुरक्षा से जुड़े जरूरी दिशा निर्देशों की पालना की जा रही है या नहीं। मुख्य सचिव की ओर से लिखे गए अद्र्ध शासकीय पत्र के मुताबिक राज्य में स्कूलों में अभिभावकों की सहमति से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए कक्षा शिक्षण कार्य शुरू होगा। ऐसे में आईएएसए आरएएस अधिकारी अपने पोस्टिंग स्थल से नजदीकी सीनियर स्कूल में जाकर विजिट करें और स्कूल में शिक्षा विभाग, गृह विभाग की ओर से जारी एसओपी की पालना का अवलोकन करें। साथ ही राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दें। विजिट के दौरान अफसर आओ घर में सीखें कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों की ओर से किए जा रहे गृह कार्य, उनके पोर्टफोलियों के उपयोग का अवलोकन भी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो