scriptअब कभी भी जारी हो सकती है आईएएस-आईपीएस की तबादला सूची | IAS-IPS transfer list may come soon in Rajasthan | Patrika News

अब कभी भी जारी हो सकती है आईएएस-आईपीएस की तबादला सूची

locationजयपुरPublished: Jun 29, 2020 08:53:49 am

Submitted by:

firoz shaifi

तबादलों की सूची को सीएम की मंजूरी का इंतजार, बड़े स्तर पर सामने आ सकती तबादला सूची, देर रात आरएएस के तबादलों की जंबो सूची हुई थी जारी

Rajasthan Secretariat

Rajasthan Secretariat

जयपुर। कोरोना संकट के बीच गहलोत सरकार ने प्रशासनिक ढांचे में बदलाव की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत नौकरशाहों को इधर-उधर करना शुरू कर दिया है। देर रात 144 राजस्थान प्रशासनिक सेवा(आरएएस) अधिकारियों के तबादलों की जंबो सूची जारी की गई।

गहलोत सरकार के सत्ता में लौटने के बाद ये तीसरा मौका है जब बड़े पैमाने पर आरएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया गया है। आरएएस के बाद अब आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादलों की जंबो सूची जल्द सामने आ सकती है। सरकार में इसे लेकर चर्चा भी तेज है। बताया जाता है कि आईएएस-आईपीएस की सूची तैयार है, जिसे इसी माह के पहले सप्ताह में जारी करने की चर्चाएं थी लेकिन उसके बाद राज्यसभा चुनाव घोषित होते ही सीएम गहलोत उसमें व्यस्त हो गए, जिसके चलते सूची जारी नहीं हो पाई थी।


ये भी एक वजह
जानकारों की माने तो आईएएस-आईपीएस की सूची को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंजूरी का इंतजार है। तबादला सूची जारी करने से पूर्व मुख्यमंत्री स्तर पर एक-एक अधिकारी के नाम पर गहनता से मंथन चल रहा है। कोरोना संकट में बेहतर परफोर्मेंस देने वाले आईएएस-आईपीएस अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।


कई कलक्टर-एसपी की भी होगी छुट्टी
वहीं माना जा रहा है कि कोरोना संकट के दौरान बेहतर प्रबंधन नहीं करने वाले कई कलक्टर्स को भी बदला जा सकता है, जिलों में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे आईपीएस भी बदले जा सकते हैं।

आईएएस-आईपीएस मिले सीएम से
इधर पिछले तीन दिनों से दो दर्जन से भी ज्यादा आईएएस-आईपीएस अधिकारी मुख्यमंत्री आवास जाकर सीएम गहलोत से मुलाकात कर चुके हैं। नौकरशाहों के सीएम से मुलाकात को भी तबादला सूची से जोड़कर देखा जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो