scriptकंगना रानौत V/S उद्धव सरकार में सामने आया राजस्थान कनेक्शन, जानकार रह जायेंगे हैरान | IAS Iqbal Singh Chahal Rajasthan Kangana Ranaut's office destruction | Patrika News

कंगना रानौत V/S उद्धव सरकार में सामने आया राजस्थान कनेक्शन, जानकार रह जायेंगे हैरान

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2020 01:54:55 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

कंगना रानौत वर्सेज़ महाराष्ट्र सरकार का राजस्थान कनेक्शन, इकबाल सिंह चहल के निर्देश पर तोड़ा गया था कंगना का दफ्तर, बीएमसी के कमिश्नर हैं आइएएस इकबाल सिंह, गंगानगर के इकबाल के निर्देश पर हुई कंगना दफ्तर पर तोड़फोड़, उद्धव सरकार ने हाल ही बनाया है बीएमसी कमिश्नर

जयपुर।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के मुंबई स्थित दफ्तर पर तोड़-फोड़ का राजस्थान कनेक्शन चर्चा में बना हुआ है। दरअसल, कंगना के दफ्तर पर कार्रवाई करने वाली बीएमसी के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल मूल रूप से श्रीगंगानगर निवासी हैं। इकबाल सिंह के निर्देशों के बाद ही कंगना के दफ्तर पर तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। हालांकि बाद में कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई को रोक देना पड़ गया था। जानकारी के अनुसार इकबाल सिंह सेना के रिटायर्ड कर्नल स्वर्गीय मान सिंह चहल के पुत्र हैं।
हाल ही में मिला है बीएमसी कमिश्नर का जिम्मा
कंगना के दफ्तर पर तोड़फोड़ के बाद चर्चा में आये इकबाल सिंह चहल को हाल ही में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बीएमसी कमिश्नर का जिम्मा सौंपा है। कोरोना संक्रमणकाल के दौरान उनपर मुंबई महानगर में साफ़-सफाई रखने, अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई करने व बीएमसी के दायरे में आने वाले अन्य गतिविधियों के संचालन का महत्वपूर्ण जिम्मा है।
kangna23_6389777_835x547-m.jpg
मिल चुकी हैं कई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी
मूल रूप से श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले इकबाल महाराष्ट्र कैडर 1989 बैच के आइएएस हैं। उन्हें लंबा प्रशासनिक अनुभव है। वे गृह मंत्रालय से लेकर महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्रालय तक का काम देख चुके हैं। वह थाणे के डीएम भी रह चुके हैं। इसके अलावा भी पूरे करियर के दौरान उन्हें कई महत्वपूण जिम्मेदारियों से नवाज़ा जाता रहा है।
जोधपुर से हारवर्ड तक रहा शिक्षा का सफ़र
जानकारी के अनुसार इकबाल सिंह चहल ने प्राथमिक शिक्षा जोधपुर के केंद्रीय विद्यालय से ली है। इसके बाद उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक और कम्युनिकेशन में बीटेक किया। बीटेक करने के बाद वह प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी हार्वर्ड चले गए। वहां से उन्होंने पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में डिग्री ली।
बखूबी निभाते हैं ज़िम्मेदारी
जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के दौरान मुंबई के धारावी इलाके में अपने काम के लिए इकबाल चहल की काफी प्रशंसा हुई थी। उनके काम को देखते हुए ही उद्धव सरकार ने उन्हें बीएमसी के कमिश्नर जैसी अहम जिम्मेदारी सौंपी।
फिटनेस पर देते हैं जोर
इकबाल अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। उन्हें फिजिकली फिट आइएएस अधिकारियों में गिना जाता है। वे कई मैराथन में ही हिस्सा ले चुके हैं। योग, मैराथन दौड़ और फिटनेस से सम्बंधित कई तस्वीरें भी वे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करते रहते हैं। उन्हें उनके प्रशासनिक कार्यों के लिए कई सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो