script

राजस्थान में चुनावी साल में आज तडके आईएएस अफसरों के ताबडतोड तबादले

locationजयपुरPublished: May 01, 2018 12:19:15 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

राजस्थान में चुनावी साल में आज तडके आईएएस अफसरों के ताबडतोड तबादले

secretreat

secretreat

राजस्थान में चुनावी साल में आज तडके आईएएस अफसरों के ताबडतोड तबादले
टी रविकांत होंगे जयपुर के नए संभागीय आयुक्त
वित्त विभाग की कमान मुकेश शर्मा को
जयपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को भी मिला अफसर
जयपुर।
राज्य सरकार ने बीती रात 1983 बैच के आईएएस अधिकारी डीबी गुप्ता को मुख्य सचिव के बनाने के बाद आज तडके चुनावी साल के हिसाब से ताबडतोड तबादले कर दिए। सरकार ने 81 आईएएस अफसरों की जंबो तबादला सूची जारी कर आठ विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, चार संभागीय आयुक्त, 15 जिला कलक्टर, एक दर्जन से ज्यादा विभागों के प्रमुख सचिव से लेकर विशिष्ठ सचिव,संयुक्त सचिव और निदेशक स्तर के अधिकारियों को बदल दिय गया है। को बदल दिया। तबादला सूची में संभागीय आयुक्त्,जेडीए सचिव को बदला गया है वहीं एक बार फिर जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के लिए स्वतंत्र सीईओ की तैनाती की गई है। अभी तक इस पद की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त के पास थी। वहीं तीन आईएएस अफसरों को एपीओ कर दिया गया है।
वहीं उपखंड अधिकारियों के पद पर लगे दस आईएएस अफसरों को जिला परिषदों में मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया है। वहीं तीन आईएएस अफसरों को एपीओ किया गया है। तबादला सूची राज्य सरकार ने आरपीएससी को सचिव और राजस्व मंडल में तीन सदस्य मिले है। वहीं इस जंबो तबादला सूची से भी आरएएस से आईएएस बने अफसरों को निराशा हाथ लगी है।
आज तडके राज्य सरकार के स्तर पर ताबडतोड तबादलों के बाद कई अफसरों को चुनावी साल में सरकार मैन स्ट्रीम में लेकर आई है ताकि विधान सभा चुनाव की आचार सहिंता लगने से पहले सरकार बजट घोषणाओं को धरातल पर ला सके। एसीएस मुकेश शर्मा को वित्त विभाग अतिरिक्त मुख्य सचिव राजहंस उपाध्याय को एसीएस रोडवेज, पवन कुमार गोयल को नगरीय विकास विभाग की कमान देकर मैन स्ट्रीम में लेकर आई है। वहीं विवादित अफसरों को चुनावी साल में ठंड दिखाई गई है।
आईएएस राजेश्वर सिंह और कुलदीप रांका की सचिवालय में वापसी हुई है। राजेश्वर सिंह को ग्रामीण विकास विभाग में प्रमुख सचिव तो कुलदीप रांका केा पर्यटन विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो