script

सीए फाइनल न्यू कोर्स में ऑल इंडिया से चार गुना से भी ज्यादा रहा जयपुर चैप्टर का रिजल्ट

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2020 03:37:11 pm

शहर के पांच स्टूडेंट्स ने न्यू स्कीम और दो कैंडिडेट्स ने ओल्ड कोर्स में स्कोर की ऑल इंडिया रैंकओल्ड कोर्स में 29.73 और न्यू कोर्स में 32.30 प्रतिशत रहा जयपुर चैप्टर का रिजल्ट

सीए फाइनल न्यू कोर्स में ऑल इंडिया से चार गुना से भी ज्यादा रहा जयपुर चैप्टर का रिजल्ट

सीए फाइनल न्यू कोर्स में ऑल इंडिया से चार गुना से भी ज्यादा रहा जयपुर चैप्टर का रिजल्ट

जयपुर. द इंस्टीटïयूट ऑफ चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) की ओर से सीए फाइनल नवंबर-19 (ओल्ड और न्यू स्कीम) का रिजल्ट जारी कर दिया है। ओल्ड स्कीम में अभिनव सेखरी ने ऑल इंडिया 22वीं और पूजा नयाल ने 35वीं रैंक हासिल की है। वहीं न्यू कोर्स में सर्वेश काबरा की ऑल इंडिया 11वीं, अंकित मोदी की 23वीं, अपूर्वा गोयल की 28वीं, हर्षा सोनी की 35वीं और हितेष जैन की 38वीं रैंक है। आइसीएआइ जयपुर चैप्टर के चेयरमैन लोकेश कासट ने बताया कि इस बार जयपुर से ऑल इंडिया रैंक कम आई हैं, लेकिन जयपुर का ओवरऑल रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। सीए ओल्ड सिलेबस में ऑल इडिया का रिजल्ट 12.93 परसेंट और न्यू स्कीम में 7.33 प्रतिशत रहा। वहीं जयपुर चैप्टर का ओल्ड सिलेबस का रिजल्ट 29.73 परसेंट और न्यू स्कीम का रिजल्ट 32.30 प्रतिशत रहा।
उन्होंने बताया कि ओल्ड सिलेबस में जयपुर चैप्टर के फस्र्ट ग्रुप का रिजल्ट 28.07, सैकंड ग्रुप का 28.81 और दोनों ग्रुप का रिजल्ट 36.56 प्रतिशत रहा। वहीं न्यू स्कीम के फस्र्ट ग्रुप का रिजल्ट 7.59, सैकंड ग्रुप का 41.09 और दोनों ग्रुप का रिजल्ट 39.85 रहा।
छठें प्रयास में पाई सफलता
सीए फाइनल ओल्ड स्कीम में ऑल इंडिया रैंक स्कोर करने वाले शहर के दोनों ही स्टूडेंट्स किसी भी एग्जाम की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए इंस्पीरेशन से कम नहीं है। अभिनव और पूजा दोनों ने ही छठवें अटैम्प्ट में सीए क्लीयर किया है और ऑल इंडिया टॉप-5० मैरिट में जगह बनाई है। दोनों इस बात का उदाहरण है कि जरूरी नहीं कि सफलता आपको तुरंत मिल जाए, लेकिन आप अपने लक्ष्य के लिए लगातार मेहनत करते हैं तो एक दिन आपको सफलता जरूरी मिलेगी। सफलता एक दिन में नहीं मिलती, लेकिन एक दिन जरूर मिलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो