scriptICC World Cup 2019 : जयपुर चाहता है पाकिस्तान को मिले एक और मौका, फिर हो India Vs Pakistan | ICC Cricket World Cup 2019 semi final match India Vs Pakistan | Patrika News

ICC World Cup 2019 : जयपुर चाहता है पाकिस्तान को मिले एक और मौका, फिर हो India Vs Pakistan

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2019 04:38:31 pm

ICC Cricket World Cup 2019 Semi Final : जयपुर की चाह एक और बार India Vs Pakistan

sarfaraj khan

ICC World Cup 2019 : जयपुर चाहता है पाकिस्तान को मिले एक और मौका, फिर हो India Vs Pakistan

जयपुर। ICC Cricket World Cup 2019 में इंग्लैंड की भारत और न्यूजीलैंड पर जीत से पाकिस्तान ( Pakistan ) के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अब बेहद कठिन है। अब तो कोई चमत्कार ही हो जिससे पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच सके। लेकिन अभी भी जयपुर की जनता की एक ही चाह है कि पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल ( ICC World Cup Semi Final ) में पहुंचे। यहां एक और बार india vs pakistan का मैच हो, ताकि उसे फिर बुरी तरह पीटा जा सके। यह एक यादगार पल बन जाएगा।
सेमीफाइनल मेे चौथी टीम की होड़ में अब पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ही बचे है। न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसारे स्थान पर है। पाकिस्तान का फिलहाल एक मैच शेष है। यदि पाकिस्तान टीम जीत हासिल करता है तो उसे भी 11 अंक हो जाएगे और अंतिम चार में पहुंचने वाली टीम का फैसला नेटरन रेट से होगा। जयपुर के व्यवसायी राजकुमार शर्मा ने बताया कि विश्व कप के सेमीफाइनल या फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो तो रोमांच डबल हो जाएगा। हम यहां पाकिस्तान को बुरी तरह से मात दें, ताकि यह जीत हमेशा याद रह सकें।
India Vs Pakistan
ऐसे अंतिम चार में पहुंच सकता है पाक

पाकिस्तान को अपना अंतिम मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। यदि पाकिस्तान टीम बांग्लादेश से हार जाती है तो विश्व कप में उसका सफर समाप्त हो जाएगा। जीतने की सूरत में उसे रनरेट में भी बड़ा सुधार करना होगा। समीकरण ऐसे बैठ सकता है कि पाकिस्तान टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी और रिकॉर्ड स्कोर खड़ा करें। फिर बांग्लादेश को सस्ते में आउट कर दे। विशेषज्ञों के अनुसार पाकिस्तान को 300 से भी ज्यादा रन से मुकाबला जीतना होगा। न्यूजीलैंड का रनरेट प्लस 0.175 तथा पाकिस्तान माइस 0.792 है।
न्यूजीलैंड ने जीते 5 और पाक ने जीते चार मैच

विश्व कप के शुरू में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और नौ में से पांच मुकाबले जीते। उसे दो मैचों में पराजय का मुंह देखना पड़ा जबकि उसका एक मैच वर्षा से धुल गया। पाकिस्तान ने अब तक खेले आठ में से चार मैच जीते तीन हारे और उसका एक मैच धुल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो