scriptआईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली नंबर-1 पर कायम, बुमराह की ताज छीनी | ICC ODI Rankings: Kohli maintains No.1, Bumrah lost crown | Patrika News

आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली नंबर-1 पर कायम, बुमराह की ताज छीनी

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2020 07:23:28 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह को अपना नंबर-1 स्थान गंवाना पड़ गया है।

jaipur

आईसीसी वनडे रैंकिंग : कोहली नंबर-1 पर कायम, बुमराह की ताज छीनी

दुबई. भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं, जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह को अपना नंबर-1 स्थान गंवाना पड़ गया है। कोहली ने न्यूजीलैंड के समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवल 75 रन बनाए थे। भारत को तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। कोहली के बाद रोहित शर्मा हैं जो न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे। वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे रॉस टेलर एक स्थान ऊपर उठकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। शीर्ष-10 में केवल दो ही भारतीय बल्लेबाज हैं।
ट्रेंट बाउल्ट नंबर वन गेंदबाज
गेंदबाजों की सूची में बुमराह को अपना नंबर-1 का ताज गंवाना पड़ा है। बुमराह ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया था और इसका खमियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है। उन्होंने सीरीज में कुल 30 ओवर फेंके और 167 रन खर्च किए। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट ने बुमराह को हटाकर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा चौथे नंबर पर है। ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा तीन पायदान ऊपर चढ़कर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में 63 रन बनाए थे और दो विकेट भी हासिल किए थे। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले नंबर पर बने हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो