एंडरसन टॉप-10 में लौटे, क्राउली 53 स्थान उछले

टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा रैंङ्क्षकग में शीर्ष 10 गेंदबाजों में वापसी कर ली है

By: satish

Published: 26 Aug 2020, 11:02 PM IST

दुबई। टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट पूरे करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा रैंङ्क्षकग में शीर्ष 10 गेंदबाजों में वापसी कर ली है जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली ने साउथम्पटन में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा समाप्त हुए तीसरे टेस्ट में अपने पहले दोहरे शतक की बदौलत 53 स्थान की लम्बी छलांग लगाई है। एंडरसन ने इस मैच में पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में दो विकेट सहित कुल सात विकेट लिए थे।
28वें पायदान पर क्राउली
इस मैच में 267 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जैक क्राउली 53 स्थान की लम्बी छलांग के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं। क्राउली ने सीरीज की शुरुआत 95वें स्थान से की थी लेकिन इस सीरीज में कुल 320 रन की बदौलत वह सिर्फ आठ टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स, जो रूट और जोस बटलर के बाद इंग्लैंड के चौथे शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं। क्राउली से आगे स्टोक्स (8) और रुट (9) और बटलर (21) हैं। टेस्ट रैंङ्क्षकग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ शीर्ष पर काबिज हैं। उनके बाद भारत के कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं वहीं स्मिथ के हमवतन मार्नस लाबुशेन तीसरे नंबर पर हैं।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned