scriptसिख छात्र को कृपाण ले जाने से रोका, तो नही दी परीक्षा | If the student is prevented from taking mercy, no one will take the ex | Patrika News

सिख छात्र को कृपाण ले जाने से रोका, तो नही दी परीक्षा

locationजयपुरPublished: Sep 08, 2019 10:25:34 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

राजधानी जयपुर के सीकर रोड स्थित एक निजी स्कूल में सिख समाज के एक छात्र को आरएससीआईटी की परीक्षा में कृपाण ले जाने से रोका गया। वही नाराज छात्र सरबजीत सिंह ने इसका विरोध कर परीक्षा देने से ही इनकार कर दिया।

सिख छात्र को कृपाण ले जाने से रोका, तो नही दी परीक्षा

सिख छात्र को कृपाण ले जाने से रोका, तो नही दी परीक्षा

राजस्थान जयपुर से सीकर रोड स्थित एक निजी स्कूल में परीक्षा देने गया छात्र को कृपाण ले जाने से रोका तो उसने परीक्षा देने से मना कर दिया। इससे सिख समाज में रोष फैल गया और बड़ी संख्या में लोग स्कूल पहुंचे। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के मुतािबक सीकर रोड स्थित एक निजी स्कूल में सिख समाज के एक छात्र को आरएससीआईटी की परीक्षा में कृपाण ले जाने से रोका गया। वही नाराज छात्र सरबजीत सिंह ने इसका विरोध कर परीक्षा देने से ही इनकार कर दिया। घटना की जानकारी जैसे ही सिख समाज के लोगों को मिली सिख समाज के लोग वैशाली नगर स्थित गुरुद्वारे में एकत्रित होकर स्कूल के खिलाफ विरोध जताया। छात्र सरबजीत सिंह ने बताया कि सिख समाज में कृपाल उनके धर्म से जुड़ी हुई है, किसी भी शर्त पर कृपाल को सिख समाज अपने से दूर नहीं रख सकते। वहीं समाज के लोगों ने बताया कि देशभर में कृपाल को लेकर लगातार घटनाएं हो रही है, ऐसे में समाज ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करेगी वही जरूरत पड़ने पर आंदोलन करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो