scriptछात्राओं से शिक्षक ने अभद्रता की तो ग्रामीण व छात्र पिल पड़े | If the teacher indecency with the girl students, then the villagers an | Patrika News

छात्राओं से शिक्षक ने अभद्रता की तो ग्रामीण व छात्र पिल पड़े

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2020 04:57:30 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज

If the teacher indecency with the girl students, then the villagers and the students were thrashed

Case filed against teacher in POCSO Act

विद्यालय पर ताला पर भी लगा दिया
गींगला (उदयपुर). कुराबड़ क्षेत्र में चांसदा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व चित्तौडग़ढ़ जिले बिजयपुर कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्राओं से अभद्रता करने पर ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने बुधवार को शारीरिक शिक्षक प्रेमसिंह चुंडावत व भूगोल के व्याख्याता विकास चौधरी की पिटाई कर दी। लोगों ने विद्यालय पर ताला लगा दिया। छात्रा के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने चुंडावत के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। रिपोर्ट में पुलिस ने बताया कि शारीरिक शिक्षक ने मंगलवार को बालिका को कागज पर कुछ लिखकर दिया। ग्रामीणों को पता चलने पर उन्होंने शारीरिक शिक्षक की लात-घूंसे से पिटाई कर दी। ग्रामीणों ने बुधवार सुबह स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। कुराबड़ मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महावीरप्रसाद खटीक, थाना प्रभारी , चांसदा सरपंच शंकरलाल मीणा आदि वहां पहुंचे। समझाइश के बाद ग्रामीणों ने ताला खोला।
तीन शिक्षक व लिपिक कार्यमुक्त
घटना के बाद ग्रामीण पूरे स्टाफ को हटाने की मांग करने लगे। प्रधानाचार्य राजेश कुमार सालवी ने दो शिक्षिकाओं, एक शिक्षक व एक लिपिक को सीबीईओ कार्यालय के लिए कार्यमुक्त कर दिया।
इधर, शराब के नशे में पहुंचा व्याख्याता
बस्सी (चित्तौडग़ढ़). बिजयपुर कस्बे के राउमा विद्यालय में भूगोल के व्याख्याता ने छात्रा से छेड़छाड़ की। ग्रामीणों ने शिक्षक से समझाइश की, लेकिन नशे में धुत व्याख्याता विकास चौधरी ने ग्रामीणों से गालीगलोंज की। इस पर ग्रामीणों ने उसकी धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी व्याख्याता को गिरफ्तार कर लिया गया।
शराब पीकर ड्राइविंग करने पर अब आईपीसी की धारा : एडीजी
कोटा ञ्च पत्रिका . सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस यातायात व्यवस्था सुधारने के हरसंभव प्रयास करेगी। इसके लिए समझाइश और बार-बार नियम तोडऩे वालों पर सख्ती की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर अब आईपीसी की सख्त धाराओं में कार्रवाई होगी। इससे एेसे लोगों को जेल भेजा जा सकेगा।
एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बुधवार को यह बात पत्रकारों से कही। प्रियदर्शी सिटी पुलिस कोटा के वार्षिक निरीक्षण के लिए दो दिवसीय दौरे पर कोटा आए हैं। उन्होंने पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों से संपर्क सभा व अभय कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला स्तरीय सीएलजी मेंबर्स की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि शहर में आदर्श ट्रैफिक जोन बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अब तक एमवी एक्ट में कार्रवाई की जाती है, लेकिन अब गंभीर मामलों में वाहनचालकों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो